Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

जनप्रतिनिधियों ने किया रबी उपार्जन केंद्रो का शुभारंभ

कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए सरकार निरंतर काम कर रही है – विधायक राय

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

सीहोर, 04 अप्रैल 2022
प्रदेश के साथ ही सीहोर जिले में रबी उपार्जन का कार्य प्रारंभ हो गया है। जिले में 203 उपार्जन केन्द्र बनाए गए हैं। उपार्जन केन्द्रों में कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इसका शुभारंभ किया। जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने उपार्जन के लिए आए किसानों का माला पहनाकर एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। सीहोर में विधायक श्री सुदेश राय, कोठरी में आष्टा विधायक श्री रघुनाथ मालवीय एवं इछावर में इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा ने शुभारंभ किया।

कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए सरकार निरंतर काम कर रही है- विधायक श्री राय

विधायक सुदेश राय ने सीहोर में आयोजित उपार्जन के शुभारंभ कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश सरकार किसान हितैषी सरकार है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अन्नदाताओं के कल्याण और उनकी कठिनाइयों को दूर करने के लिए निरन्तर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों कल्याण और कृषि के विकास के लिए केन्द्र और राज्य की सरकार अनेक योजनाएं चला रही है। श्री राय ने कहा कि सरकार किसानों की उपज का दाना-दाना खरीदेगी।

उपार्जन केन्द्र पर आने वाले किसानों को कोई परेशानी न हो- कलेक्टर

इस अवसर पर कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने उपार्जन कर रहे अमले से कहा कि अपनी उपज लेकर उर्पाजन केन्द्र आने किसानों को किसी प्रकार असुविधा न हो यह सुनिश्चित किया जाए। श्री ठाकुर ने उपार्जन केंद्र पर तौल कांटे, पर्याप्त मात्रा में बारदाने की उपलब्धता, किसानों के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल, छाया सहित अन्य व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि उपार्जन में प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने स्टील सायलो में स्थापित केन्द्र का निरीक्षण भी किया। इस दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी श्री शिव कुमार तिवारी भी उपस्थित थे।

उपार्जन की प्रक्रिया कि किसानों सराहना की

उपार्जन केन्द्र में अपनी उपज लेकर आए लसूडिया परिहार के किसान देवेन्द्र त्यागी, ग्राम संग्रामपुर के अचल सिंह मेवाड़ा, ग्राम जदाखेड़ी के किसान मुकेश पटेल ने उपार्जन की व्यवस्था और सरकार की किसानों की पूरी उपज समर्थन मूल्य पर खरीदने की नीति और भुगतान की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया।

Related posts

* नशा मुक्ति अभियान* सीहोर पुलिस थाना आष्टा पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ आरोपी को किया गिरफतार ,NDPS की धाराओं में आरोपी की विरुद्ध प्रकरण दर्ज।

Ravi Sahu

रोशनी से जगमग हुए घर-आंगन, शुभ मुहूर्त में किया लक्ष्मी पूजन।

Ravi Sahu

चन्दनपिपलिया मे कुशवाहा समाज के आराध्य देव श्री लव कुश भगवान की भव्य शोभा यात्रा निकली गयी। 

Ravi Sahu

शासकीय उचित मूल्य दुकान बालाकोट तत्काल प्रभाव से निलंबित 

Ravi Sahu

रामकथा एवं विवाह समारोह में शामिल हुई विधायक प्रियंका पैंच

Ravi Sahu

आदिवासी गांव में मनाई दीपावली

Ravi Sahu

Leave a Comment