Sudarshan Today
rajgarhमध्य प्रदेश

उप पुलिस महानिरीक्षक, भोपाल ग्रामीण रेंज ने किया वार्षिक निरीक्षण

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ़। उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अधीनस्थ जिलों का भ्रमण कर वार्षिक निरीक्षण किया जाता है जिसके तारतम्य में 15 दिसंबर को जिले का वार्षिक निरीक्षण उप पुलिस महानिरीक्षक, भोपाल ग्रामीण रेंज श्रीमती मोनिका शुक्ला द्वारा किया गया।
वार्षिक निरीक्षण के दौरान उप पुलिस महानिरीक्षक द्वारा सर्व प्रथम पुलिस परेड ग्राउंड पर परेड का निरीक्षण किया गया, तत्पश्चात पुलिस लाइन परिसर में पुलिस अधिकारी/कर्मचारी सम्मेलन (दरबार) का आयोजन किया गया। जिसमे पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समस्याएं सुनी जाकर शीघ्र निराकरण हेतु आश्वस्त किया गया। इस के बाद समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारियों के साथ पुलिस नियंत्रण कक्ष में बैठक आयोजित की गई जहां पर सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया जाकर शीघ्रता से अपराधों/शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए गए। उक्त बैठक के पश्चात पुलिस लाइन एवं जिला पुलिस कार्यालय का निरीक्षण किया गया, कार्यालय के समस्त शाखा प्रभारियों के संधारण पंजियों की जांच कर उनसे अपने कर्तव्यों से जुड़े प्रश्न किये गये जिनके संतोषजनक उत्तर मिलने पर प्रोत्साहित करते हुये अपनी सर्वोच्च कार्यकुशलता का परिचय देकर निष्ठा से कार्य करने हेतु उचित दिशानिर्देश भी दिये गये।
निरीक्षण के दौरान उप पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा रक्षित केन्द्र राजगढ के पुलिस परेड ग्राउण्ड पर जिले के पुलिस बल द्वारा की गई उन्नत परेड एवं पुलिस बैंण्ड द्वारा दी गई प्रस्तुति की प्रशंसा की गई वही उनके टर्नआउट पर जहां कई लोगों की सराहना की वहीं कुछ कर्मचारियें को समझाईश भी दी गई। वाहनों के निरीक्षण के दौरान समस्त चालकों को उनके द्वारा किये जा रहे वाहनों के उचित रखरखाव हेतु प्रशंसा करते हुए उचित इनाम दिए गए।
इसी प्रकार रक्षित आरक्षी केन्द्र राजगढ में पूर्व से संचालित ई-लर्निंग सेंटर का का निरीक्षण किया गया जहां पर व्यवस्था उच्च स्तर की पाई जाने पर जिला पुलिस कप्तान धर्मराज सिंह मीणा की पीठ थपथपाते हुए पुलिसकर्मियों के परिवारजन के लिये रक्षित केन्द्र में ई-लर्निंग सेंटर, वाचनालय, पुलिस अस्पताल का जीर्णोद्वार कर सुविधाओं से युक्त बनाने के लिए काफी सराहना की गई वहीं पुलिसकर्मियों की महिलाओं को अधिक स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से “धृति योजना“ के अंतर्गत रक्षित केन्द्र में दिए जा रहे प्रशिक्षण की सराहना की गई है।

Related posts

गीता स्वाध्याय समिति मंडल अशोकनगर द्वारा ग्राम पिपरई में रामलीला मैदान बालाजी मंदिर गीता का अध्ययन करवाया 

Ravi Sahu

गल्ला मण्डी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर दी ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन ने कलेक्ट्रेट पहुंच सौपा ज्ञापन गल्ला मण्डी में अव्यवस्थाओं के कारण फेल रही है गंदगी हो रही हैं चोरियाँ

Ravi Sahu

टाइपिंग के अवैध अभिलेख प्रस्तुति के आधार पर सालों से लाभ ले रहा लेखापाल

Ravi Sahu

नवीन मतदाताओं ने जानी ईवीएम से मतदान करने की प्रक्रिया  

Ravi Sahu

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने चाईबासा शहर स्थित गांधी मैदान के सामने लगने वाले फूड स्टॉलों का किया निरीक्षण

Ravi Sahu

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विधिक साक्षरता शिविर

asmitakushwaha

Leave a Comment