Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

चंबल में बीजेपी को 26 सीटों पर बढ़त, नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल आगे, विजयवर्गीय ने कहा “मोदी की गारंटी का प्रभाव सारे देश में”

रवि साहू भोपाल सुदर्शन टुडे 9770177477

 

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रचंड बहुमत के साथ बंपर जीत का दावा कर रहे हैं और आज इन दावों की सच्चाई सामने आ जाएगी। इसी के साथ ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि इस बार जनता ने अपने लिए किसे चुना है।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज मतगणना की जा रही है। प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। एक तरफ जहां बीजेपी क्लीन स्वीप का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस भी विश्वास जता रही है कि जनादेश उसके पक्ष में रहेगा। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को बहुमत प्राप्त करना होगा, जिसके लिए कम से कम 116 सीट जीतने की जरुरत है।

Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023
राज्य में पिछले 18 साल से बीजेपी की सरकार है। पिछले चुनाव की बात करें तो 2018 में कांग्रेस ने सबसे अधिक सीटें जीती थीं और अन्य दलों के सहयोग से सरकार बनाई थी। लेकिन करीब दो साल बाद बीजेपी ने अन्य विधायकों का सहयोग हासिल कर अपनी सरकार बना ली। इस बार बीजेपी और कांग्रेस के अलावा सपा, बसपा, आप सहित कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं। ज़ाहिर तौर पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रचंड बहुमत के साथ बंपर जीत का दावा कर रहे हैं और आज इन दावों की सच्चाई सामने आ जाएगी। इसी के साथ ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि इस बार जनता ने अपने लिए किसे चुना है। मध्य प्रदेश में अगर कांग्रेस आती है तो कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे, ये स्पष्ट है। लेकिन बीजेपी ने इस बार किसी को सीएम फेस घोषित नहीं किया है इसलिए उसके जीतने की स्थिति में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये सवाल अगले कुछ दिनों तक बरकरार रहेगा।

Related posts

सैकड़ों रेल यात्री बिना टिकट सफर करने को है मजबूर

asmitakushwaha

जन साहस संस्था द्वारा कोविड, टीकाकरण का खरगोन जिले में शुभारंभ किया गया

asmitakushwaha

सुदर्शन टुडे ..अमृत उत्सव अंतर्गत बनाए गए भ्रष्टाचार के अमृत सरोवर में शुरू हो गया लीपापोती का खेल अपनी कार गुजारियो को छिपाने जिम्मेदार उतरे मैदान में

Ravi Sahu

जगतगुरु रामानंदाचार्य का 775 वां प्रकट उत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया

Ravi Sahu

700 से अधिक गांवों को जोड़ने वाली सड़कों का मुख्यमंत्री आज करेंगे लोकार्पण

Ravi Sahu

पथरिया जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में की जा रही अनियमितताएं नहीं होती कार्यवाही

asmitakushwaha

Leave a Comment