Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

कान की मशीन पाकर वृद्ध फूल सिंह के चेहरे पर आई मुस्कान

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, रायसेन (म0प्र0) समाचार

रायसेन, 12 जुलाई 2023

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रति मंगलवार को कलेक्टर श्री अरविंद दुबे के निर्देशन में की जा रही जनसुनवाई, आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण का एक बड़ा माध्यम बनती जा रही है। कलेक्टर श्री दुबे सहित अन्य अधिकारियों द्वारा जनसुनवाई में आए नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनकर उनका निराकरण जाता है। ऐसा ही एक उदाहरण कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में फिर देखने को मिला जब कान (सुनने) की मशीन की फरियाद लेकर आए बरेली तहसील के ग्राम थाला दिघावन निवासी 76 वर्षीय वृद्ध श्री फूल सिंह को दो घण्टे के भीतर कान की मशीन उपलब्ध कराई गई, जिसे पाकर वह बेहद खुश हुए।

जनसुनवाई में वृद्ध श्री फूल सिंह ने सामाजिक न्याय विभाग के प्रशासनिक अधिकारी श्री बृजेन्द्र शर्मा को बताया कि उन्हें ठीक से सुनाई नहीं देता है, जिस कारण वह बहुत परेशान है, उनके पास इतने रूपए भी नहीं हैं कि वह स्वयं कान की मशीन खरीद सके। प्रशासनिक अधिकारी श्री बृजेन्द्र शर्मा वृद्ध श्री फूल सिंह को अपने साथ सामाजिक न्याय विभाग कार्यालय लेकर आए तथा वहां जांच उपरांत आवश्यक कार्यवाही करते हुए कान की मशीन प्रदान की। उन्होंने वृद्ध फूल सिंह के कान में मशीन लगाकर पूछा भी कि दादा.. अब सुनाई दे रहा है। वृद्ध फूल सिंह ने खुशी के साथ हॉ में जबाव दिया। उनके चेहरे पर आई मुस्कान बयां कर रही थीं कि उनकी समस्या का समाधान हो गया है। वृद्ध फूल सिंह ने कलेक्टर श्री दुबे सहित शासन-प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद भी दिया।

Related posts

मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत

Ravi Sahu

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य सचिव रूपाली बनर्जी सिंह गुरूवार को बाल अधिकारों से जुड़े परिवादों व शिकायतों के संबंध करेंगी जनसुनवाई

Ravi Sahu

जिले में अब तक बदले जा चुके हैं 73 पात्र ट्रांसफार्मर

Ravi Sahu

शासकीय विद्यालय के ऊपर से बिजली लाइन निकलने से हादसे की आसंका।

Ravi Sahu

राजीव को विधायक बनाओ में उसे और बड़ा बनाऊंगा :अमित शाह

sapnarajput

पुलिस प्रताड़ना से परेशान युवक ने की आत्महत्या, आमजन ने लगाया जाम

Ravi Sahu

Leave a Comment