Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

रिपोर्ट और नोटशीट भांपकर कलेक्टर को हुआ संदेह शासन के मकसद पर खरा उतरा कलेक्टर का संदेह सत्यापन के बाद सामने आया पीएम आवास का सच

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

खरगोन /कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा की पारखी नज़र से पीएम आवास में हो रही गड़बड़ी का सच सामने आया। अभी कुछ दिनों पहले की बात है नगर पालिका द्वारा कलेक्टर श्री वर्मा के समक्ष प्रधानमंत्री आवास प्लस के तहत 113 की रिपोर्ट और नोटशीट प्रस्तुत की गई। कलेक्टर श्री वर्मा ने नोटशीट और रिपोर्ट का सूक्ष्मता से जाँच की। इस दौरान उन्हें चिन्हित हितग्राहियों के सम्बंध में संदेह हुआ तो एसडीएम को सत्यापन करने के आदेश दिए। नपा द्वारा प्रस्तुत 113 आवेदकों की फाइल में 76 पात्र और 37 अपात्र बताएं गए। जिनकी सूची नगर पालिका द्वारा तैयार की गई थी। कलेक्टर श्री वर्मा के आदेश के बाद एसडीएम श्री ओएन सिंह, नगर तहसीलदार श्री संदीप श्रीवास्तव और आरआई पटवारी के साथ सत्यापन का कार्य शुरू किया। करीब 4 दिनों के इस कार्य में वस्तुस्थिति सामने आयी जो कलेक्टर श्री वर्मा के संदेह को सच बताती है। एसडीएम श्री सिंह ने बताया कि कलेक्टर श्री वर्मा के आदेशानुसार 76 पात्र आवेदकों की जांच के लिए दल बनाया गया। जांच में पाया गया कि 76 पात्र आवेदकों में रिक्त भूखंड धारक, पक्के मकान, जिनके दो-दो मंजिला मकान पहले से ही है तथा पीएम आवास योजना का पूर्व में भी लाभ ले चुके हैं। उन आवेदकों ने भी आवेदन कर दिए हैं। सत्यापन के दौरान 76 पात्र में से केवल 28 पात्र पाये गए। जबकि आधे से ज्यादा 48 अपात्र पाये गए हैं। शासन की मंशा पात्र छुटे नहीं कलेक्टर श्री वर्मा ने इस मामले को लेकर कहा कि इस योजना का उद्देश्य यह है कि जिनका कच्चा घर है उन्हें पक्का मकान दिया जाए। इसके लिए शासन की निर्धारित प्रक्रिया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश भी है कि पात्र व्यक्ति कोई भी छुटे नहीं और अपात्र को मिलें नहीं। बस इसी मकसद से संदेह होने पर सत्यापन कराया गया।

 

अब 48 नए पात्र आवेदकों को मिलेगा लाभ

 

जाँच के बाद 76 में से 28 पात्र व 48 अपात्र पाए गए हैं। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि अब आगे फिर पारदर्शिता अपनाते हुए पुनः प्रक्रिया प्रारम्भ कर 48 वास्तविक पात्र नागरिकांे को योजना का लाभ दिया जाएगा।

Related posts

बिटिया के जन्मदिन पर परमहंसी वृद्धआश्रम में बांटे फल

Ravi Sahu

*काछीबड़ौदा की वृहत्ताकार प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था मर्यादित में अंश पूंजी के नाम पर लू

Ravi Sahu

संभागीय स्तरीय मीडिया विभाग प्रशिक्षण वर्ग में डिंडोरी की सहभागिता

Ravi Sahu

नव निर्वाचित युवा जनप्रतिनिधि बनाएंगे गांव का मास्टर प्लान

Ravi Sahu

स्वास्थ परिक्षण शिविर का आयोजन 75 से ज्यादा मजदूरों का हुआ परीक्षण

Ravi Sahu

राष्ट्रीय एकता दौड़ में बच्चों के संग दौड़े अधिकारी

Ravi Sahu

Leave a Comment