Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

उधोग मंत्री दत्तिगाव ने करवाया गृह प्रवेश हमारी बेटियां ऐसे ही खुश रहे यह अंतर्मन से आवाज आती है: मुख्यमंत्री

बदनावर।हमारी बेटियां ऐसे खुश रहे यह अंतरात्मा से आवाज आती है,मार्केट वेल्यु के चक्कर मे नही पड़ना अपना आवास हो यही सबसे बड़ा शकुन है-उक्त विचार मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के प्रधानमंत्री आवास(शहरी )योजना के अंतर्गत पूरे प्रदेश के 50हजार आवास के लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ते हुए कही, पूरे प्रदेश की 4 सो से ज्यादा नगर पालिका व नगर परिषद के आवास के आयोजन में मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक के माध्यम26500 हितग्राहियों को राशि 250 करोड़ से ज्यादा की राशि पूरे प्रदेश के पात्र हितग्राहियों के खाते में अंतरित की।
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने वर्चुअली जुड़ते हुए धार जिले की बदनावर के प्रधानमंत्री आवास की हितग्राही श्रीमती तीजाबाई पति ओंकारलाल चौहान से उनके गृह प्रवेश को लेकर उनके बदनावर स्थित घर से सीधे संवाद किया । इस मौके पर तीजाबाई के घर पर उधोग मंत्री श्री राजवर्धनसिह दत्तिगाव भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने वर्चुली जुड़ते हुए तीजा बाई से सीधे संवाद किया।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी ने तीजा बाई से पूछा मकान यही बनाया क्या,अभी फीता नही काटा क्या,मंत्री जी काटेंगे, कैसा बना है,तिजाबाई ने मुख्यमंत्री से कहा बड़े भैया हो आप खाना खाने आओगे तो जरूर खिलाएंगे।
मुख्यमंत्री ने प्रश्न किया घर मे कितने सदस्य है आपके है इस पर तिजाबाई ने जवाब दिया पति बेटा बेटी व पोती है।
मुख्यमंत्री ने पूछा लाडली लक्ष्मी का कार्ड बना की नही बना इस पर तिजाबाई ने तुरंत जवाब दिया बन गया हैं ।
मुख्यमंत्री ने कहा हमारी बेटियां ऐसे ही खुश रहे यह अंतर्मन से आवाज आती है।
मुख्यमंत्री ने तिजाबाई से फिर प्रश्न किया पहले कहा रहते थे,किराए के या घर के,घर बनाने में कितना पैसा लगा,पैसे मिले की नही इस पर तिजाबाई ने बेवाक जवाब देते हुए कहा पहले हम किराये के मकान में रहते थे अब घर का बन गया, सरकार से ढाई लाख रुपये मिले व एक लाख हमने लगाए।
मुख्यमंत्री ने पुनः सवाल दागा मकान की मार्केट वेल्यू कितने की होगई होगी,6 से 7 लाख तो होगया होगा,इस पर तिजाबाई ने मुख्यमंत्री को जवाब देते कहा घर का मकान बन गया, बाजार मूल्य का आप गणित लगा लो,घर का बना यही सकून है।
मुख्यमंत्री ने बेहद हँसी मजाक के साथ तिजाबाई व सभी हितग्राहियों को आवास मिलने पर शुभकामनाएं दी। उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कराया गृह प्रवेश मुख्यमंत्री के संवाद व आयोजन के बाद मध्यप्रदेश के उधोग मंत्री श्री राजवर्धनसिह दत्तिगाव व अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की उपस्थिति में तिजाबाई के मकान का गृह प्रवेश फीता काटकर प्रवेश करवाया।
इस मौके पर उधोग मंत्री राजवर्धनसिह दत्तिगाव के साथ विधायक प्रतिनिधि ओ पी बना,जिला पंचायत सदस्य दिनेश गिरवाल, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अशोक सोनी,धर्मेन्द्र शर्मा,पूर्व नगर परिषद के अध्यक्ष मोतीलाल देवडा ,कुशल यादव,प्रेमचंद परमार,मनोज सोमानी,भाजपा नगर अध्यक्ष अक्षय शर्मा, सांसद प्रतिनिधि शिवराम रघुवंशी,अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष जहाँगीर लाला, नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह पँवार, पूर्व पार्षद पंकज ठाकुर,पूर्व पार्षद प्रवीण चांवला,सुरेश पटेल,नरेन्द्र राठौड़,मितेश शर्मा,मनोज सोलंकी(कवि) चंद्रभान सोलंकी,विजय गोयल, मनीष गुर्जर,के साथ ही जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के एल मीणा, अनुविभागीय अधिकारी वीरेन्द्र कटारे,इंदौर से प्रधानमंत्री आवास के श्री प्रबोध कुशवाह व मनीष शर्मा निकाय के सब इंजीनियर सारँग पुराणिक, वीरेन्द्र अलावा, कमलेश पाटीदार, भारत ऊंटवाल सहित अन्य मौजूद थे।आयोजन के अंत मे आभार मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा जीतेन्द्र भण्डारी ने माना।निकाय ने किया था लाइव प्रसारण आयोजन को लेकर नगर परिषद बदनावर के द्वारा पांच पानिया रोड पर तिजाबाई के घर के सामने ही बड़ी सी एल ई डी लगाकर मुख्यमंत्री का हितग्राही से सीधा संवाद व गृह प्रवेश आयोजन किया था।
आयोजन में बड़ी संख्या में हितग्राहियों के साथ जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

Related posts

आधी रात को निकलेगा मां अंबे का रथ हाथों से खींचेंगे सैकड़ो ग्रामीण

Ravi Sahu

कलश यात्रा के साथ 5 दिवसीय महासप्तचण्डी यज्ञ की शुरुआत

asmitakushwaha

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना ने महिलाओं के मन में विश्वास और आत्म सम्मान बढ़ाया है- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

Ravi Sahu

पुलिस आरक्षक परीक्ष में चयनितों को फिजिकल तैयारी हेतु दिया गया नि:शुल्क प्रशिक्षण

asmitakushwaha

विश्व हिंदू परिषद खंड समिति की बैठक संपन्न

sapnarajput

नशे के विरुद्ध गुना पुलिस की लगातार कार्यवाही

Ravi Sahu

Leave a Comment