Sudarshan Today
DAMOH

अजमेर दुर्ग एक्सप्रेस से गिरा मोबाइल रेल पथ निरीक्षक  ने तलाशा, स्टेशन मास्टर ने यात्री को सौपा

 

 

ब्लाक संवाददाता रानू जावेद खान

जवेरा दमोह

 

मोबाइल यदि गुम हो जाए या गिर जाए तो वापस मिलने की उम्मीद कम ही रहती है।लेकिन एक यात्री का मोबाइल चलती ट्रेन से गिरा और कुछ ही घंटो में मोबाइल वापस मिल गया। अजमेर से दुर्ग साप्ताहिक ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री का मोबाइल खिड़की से गिर जाने के बाद यात्री ने चतुराई दिखाते हुए जैसे ही मोबाइल खिड़की से गिरा वैसे ही यात्री द्वारा रेलवे ट्रैक के किनारे लगे किलोमीटर क्रमांक के पोल (खंभों)को देख लिया गया और जैसे ही ट्रेन अगले स्टेशन पर खड़ी हुई मोबाइल गिरने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी गई।

जानकारी के अनुसार साप्ताहिक सुपर फास्ट 18208 अजमेर दुर्ग यात्री ट्रेन से फुलेरा जंक्शन से रायपुर जा रहे महावीर नायर जिला नागोर,तहसील जायल,ग्राम गुजरिया वास निवासी अपने परिवार के साथ सफर कर रहे थे। चलती ट्रेन में कटनी बीना रेल सेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा से करीब 4 किमी दूर महावीर नायर की बच्ची के हाथ से ओप्पो कंपनी का मोबाइल कीमत करीब 10 हजार रू हाथ से छूटकर नीचे गिर था। महावीर नायर ने मोबाइल पर जानकारी देते हुए बताया की बुधवार को अजमेर दुर्ग सुपर फास्ट ट्रेन से सफर कर रहे थे घटेरा के पास बच्ची से ट्रेन की खिड़की से मोबाइल पोल क्रमाक 4150/3435 में गिर गया था।

ट्रेन हरदुआ रेलवे स्टेशन पर खड़ी हुई तो अपने परिवार के साथ हरदुआ स्टेशन पर उतर गए और स्टेशन मास्टर को पोल क्रमाक बताते हुए जानकारी दी स्टेशन मास्टर ने तुरंत घटेरा स्टेशन पर सूचना दी गई। घटेरा के सहायक स्टेशन मास्टर सीताराम मीना ने बताया कि मुझे जैसे ही जानकारी मिली मैने तुरंत ही रेलवे ट्रैक पर कार्य करा रहे रेल पथ निरीक्षक साबिर खान को दी। रेल पथ निरीक्षक साबिर खान ने बताया कि मुझे मोबाइल गुम होने की जानकारी मिली तो मैंने गैंगमैन कर्मचारी अभिमन्यु ठाकुर को पोल क्रमाक बताते हुए मोबाइल तलाश करने भेजा रेलवे ट्रेक किनारे ही मोबाइल डला था जिसे उठा कर स्टेशन कार्यालय भेज दिया। और सहायक स्टेशन मास्टर सीताराम मीणा के द्वारा महावीर नायक को मोबाइल सौंप दिया गया।

Related posts

समाज सेवी विनोद ने गरीब कन्या की शादी में  पहुंचकर आर्थिक सहायता प्रदान कर दिया आशीर्वाद

Ravi Sahu

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

Ravi Sahu

कथाचार्य ने संत महात्मा की दृष्टि को दिव्य बताया गुरु की महत्वता जीवन में अनुपम है: पंडित उमाशंकर शास्त्री

Ravi Sahu

एसडीएम ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर दिए व्यवस्थाओं के निर्देश

Ravi Sahu

अपनों की परीक्षा विपत्ति काल में होती है कौन अपना है कौन पराया ,अपना तो बस मुरली वाला ही है – जया देवी द्विवेदी

Ravi Sahu

ग्राम रक्षा समिति सदस्य की बहन की थाना परिसर से कराई जा रही शादी,मां न होने पर और गरीबी स्थिति को देखते हुए भव्यता से कराई जा रही शादी

Ravi Sahu

Leave a Comment