Sudarshan Today
rajgarh

जिले में 26 जून से लगेगा कथा के साथ ही बागेश्वर धाम का दिव्य व भव्य दरबार।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

25 जून को 30, हजार मात्र शक्तियां निकालेगी एक रंग की पोंशाक पहन कर कलश यात्रा।आयोजक तिवारी परिवार ने दी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी।

राजगढ़। देश में अंतर्राष्ट्रीय संत का दर्जा प्राप्त बागेश्वर धाम के पीठाधीश संत धीरेंद्र कुमार शास्त्री ने तिवारी परिवार का आमंत्रण स्वीकार करते हुए जिले के खिलचीपुर में 26 जून से राम कथा वा दिव्य दरबार लगाने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। इसको लेकर जिला प्रशासन व आयोजक तैयारियों में जुटे हुवे है। मंगलवार को आयोजक पूर्व विधायक पंडित हरिचरण तिवारी, अभिषेक तिवारी व अंशुल तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि यह जिले का सौभाग्य है कि महाराज जी ने यहां राम कथा के साथ ही दिव्य दरबार लगाने का आमंत्रण स्वीकार किया है इसको लेकर पूरे जिले के कार्यकर्ता व समाजसेवी संगठन के साथ ही प्रशासन भी तैयारियों में लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि यह एक भव्य कार्यक्रम है जिसमें लाखों श्रद्धालु कथा श्रवण के साथ ही दिव्य दरबार में अपनी अर्जी लगाने पहुंचेंगे इसके निमित्त सभी तैयारियां की जा रही हे।एक रंग में दिखाई देगी कलश यात्रा में मात्र शक्तियां।आयोजन कर्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया कि 26 जून से होने वाले इस विशाल कार्यक्रम के 1 दिन पहले 25 जून को 30 हजार मात्र शक्तियां एक साथ कलश लेकर खिलचीपुर शहर से कथा स्थल तक पहुंचेंगे इस दौरान सभी मातृ शक्तियों की पोंशाक एक जैसी एक रंग में, एक बेस में, दिखाई देगी व एक स्वर में कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेगी।जर्मनी डोम से सजेगा सुरक्षित दरबार। 26 जून जो कि बरसात शुरू होने का समय रहता है आयोजन कर्ता तिवारी परिवार ने इस ओर विशेष ध्यान देते हुए जर्मनी डोम से सुरक्षित पांडाल बनाने का निर्णय लेते हुए इसके लिए काम शुरू करा दिया गया है। साथ ही 850 फिट जर्मनी डोम के अलावा 100×50 के दो जर्मनी डोम भी लगाए जाएंगे साथ ही अन्य व्यवस्था के लिए बरसात व तूफान से सुरक्षित पंडाल लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बुजुर्गों के लिए विशेष सोफे के साथ ही मीडिया के लिए अलग-अलग तैयार की जाएगी।1 दिन का दरबार राजगढ़ में भी बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र कुमार शास्त्री के द्वारा लगने वाले चार दिवसीय दरबार व कथा के साथ ही 1 दिन की कथा का आयोजन राजगढ़ में भी किया जाएगा। जिसमें यहां दिव्य दरबार लगाया जाएगा दोनों जगह के स्थान निर्धारित जिला प्रशासन वा आयोजको द्वारा कर लिए गए हैं। राजगढ़ वा खिलचीपुर दोनो शहरो में स्टेडियम प्रांगण में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।पार्किंग के लिए चयनित हुई जगह। बागेश्वर धाम सरकार के दरबार को देखने वा अपनी अर्जी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे इसको लेकर खिलचीपुर से निकलने वाले नेशनल हाईवे के चारो रास्तों पर पड़ी खाली जमीन को पार्किंग के लिए चयनित कर लिया गया है। साथ ही जिले से बाहर व अन्य प्रदेशों से कथा में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रतिदिन भोजन पैकेट की व्यवस्था भी आयोजन समिति द्वारा की जाएगी।

Related posts

मतदान सामग्री जमा स्‍थल पर सेलिब्रेट हुई शादी की वर्षगांठ,कलेक्‍टर एवं एसपी की मौजूदगी में काटा गया केक।निर्वाचन की तिथि यादगार बनी पवन एवं शिखा को।

Ravi Sahu

पूर्व विधायक के वेयर हाउस पर तैनात गार्ड के खाते में आए अचानक 11 लाख। ईमानदारी दिखाते हुवे थाने पर दिया आवेदन, राशि लोटाने बैंक तक पहुंचा गार्ड।

Ravi Sahu

राजगढ़ संगठन का जिला यहां विद्रोहियों को अब कोई जगह नहीं! CM राजगढ़ ने जिन्हे नेता बनाया उन्होंने राजगढ़ को कुचला।

Ravi Sahu

ब्रह्माकुमारी बहनों ने किया राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नारायण सिंह पवार का अभिनंदन,,

Ravi Sahu

वार्ड क्रमांक 2 में बनेगा मुख्यमंत्री संजीवनी क्लिनिक।

Ravi Sahu

देर रात एक्सीडेंड में दो की मौके पर मौत,एक फांसी पर झूला,पांच गंभीर घायल।उर्स मेले से लोटते में मोर पीपली जोड पर भिड़ी दो मोटर सायकल, वाहनों के भी परखच्चे उड़े।

Ravi Sahu

Leave a Comment