Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

सीएमओ की सजगता से पुनः बिजुरी नपा पकड़ रही विकास की रफ्तार

 

नगर में स्वच्छता के साथ विकास कार्यों को पहली प्राथमिकता: कोरी
पूर्व में जनप्रतिनिधियों के ढुलमुल रवैए और पूर्व में पदस्थ सीएमओ के लापरवाही के कारण बिजुरी नगर पालिका का विकास थम सा गया था। इसके बाद वर्तमान में पदस्थ सीएमओ द्वारा नगर पालिका के विकास कार्यों को तेज गति से करते हुए ध्रुव गति से विकास कार्य किए जा रहे हैं। वहीं आम जनमानस का कार्य भी सीएमओ की आसानी से उपलब्धता के कारण जल्द हो रहा है जिससे अब धीरे-धीरे नगर की व्यवस्था सुदृढ़ होती जा रही हैं।

बिजुरी। नगर पालिका बिजुरी काफी समय से विकास के कार्यों में हो रहे गड़बड़झाला को लेकर सुर्खियां बटोर रही थी। पुराने सीएमओ और वर्तमान जनप्रतिनिधियों की कार्यो में भरेसाही का दंश जनता को झेलना पड़ रहा था। जहां नगर के कार्यों में विभिन्न प्रकार के अनियमितताएं लेटलतीफी और नगर भर मैं स्वच्छता को लेकर काफी आक्रोश नजर आ रहा था। जिसके बाद बिजुरी नगर पालिका में पदस्थ सीएमओ मीना कोरी ने मोर्चा संभालते हुए बिजुरी के विभिन्न मुद्दों पर प्राथमिकता से काम करते हुए नगर को खस्ताहाल से बाहर निकलते हुए दोबारा विकास के पटरी में ला दिया है। बिजुरी नगर पालिका अंतर्गत नगर पालिका परिसर में आए हुए नागरिकों के कार्यों को लेकर जल्दी से कार्यों का निराकरण करना एवं जनता से परस्पर एवं आसानी से मिलते रहना ही सीएमओ की पहली प्राथमिकता नजर आरही है। वहीं नगर में विकास संबंधित मुद्दों को लेकर सीएमओ ने सख्त रुख अपनाते हुए नगर पालिका परिषद बिजुरी के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को तेज गति से विकास कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

कॉलेज के बच्चों को जल्द ही उपलब्ध होगी बस सुविधा

बिजली महाविद्यालय में अध्ययनरत दूरदराज से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए नगर पालिका द्वारा जल्द ही बस सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी जिसके लिए नगरपालिका द्वारा प्रस्ताव अनुमोदित कर दिया गया है। काफी समय से नगर एवं क्षेत्र के लोगों को महाविद्यालय में पहुंचने के लिए बस ना होने से असुविधा हो रही थी जिस को ध्यान में रखते हुए प्रमुखता से नगर पालिका परिषद ने यह निर्णय लिया है कि क्षेत्र के छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो पाए इसके लिए आवागमन की सुविधा दुरुस्त करने हेतु बस सेवा जल्द ही उपलब्ध करने की बात कही गई है वहीं छात्रों से संबंधित अन्य समस्याएं भी जल्द निराकरण कर प्राथमिकता से उचित सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

नगर की सफाई पर नगर परिषद का विशेष ध्यान

नगर पालिका परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी मीना कोरी का कहना है कि नगर में सफाई व्यवस्था साफ सफाई एवं सुंदरीकरण के साथ-साथ विकास हमारी पहली प्राथमिकता है। नगर के सौंदर्यीकरण और साफ सफाई व्यवस्था के लिए हमारे द्वारा लगातार हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और हमारी कोशिश रही है कि अपना बिजुरी नगर जिले भर में साफ सफाई एवं सौंदर्यीकरण करण में सर्वश्रेष्ठ रहे। जिसके लिए नगर पालिका कर्मचारी एवं शिवपुर को लगातार कड़े निर्देश देते हुए नगर की हर गली हर नुक्कड़ और हर मोहल्ले को पूर्णता साफ एवं स्वच्छ रखने का निर्देश दिया है।

विकास के मुद्दों पर कार्य करना की पहली प्राथमिकता: सीएमओ
नगर पालिका परिषद बिजुरी की सीएमओ मीना कोरी का कहना है कि नगर में विकास संबंधित मुद्दे एवं कार्यों को करना ही हमारे नगर परिषद की पहली प्राथमिकता रही है पदस्थापना के बाद से लगातार सीएमओ ने बिजुरी नगर पालिका में विकास संबंधित विभिन्न कार्यों को तेजी से संपन्न करवाया है सड़क नाली सहित अन्य विभिन्न कार्यों को प्राथमिकता से करते हुए। विकास की गति को पुनः अद्वितीय गति से पटरी में ला दिया है। जिससे आने वाले समय में बिजुरी नगर पालिका विकास के कार्यों में जिले भर में आगे की ओर अग्रसर रहेगी। वही सीएमओ नगर पालिका बिजुरी के द्वारा जनता से मिलनसार रवैया रखते हुए जनता के कार्यों को पहली प्राथमिकता और जनता से मिलकर उनकी समस्याओं का निराकरण करना उनके स्वभाव में ही रहा है जिससे नागरिकों को आसानी से सीएमओ उपलब्ध हो जा रही हैं और नागरिकों कार्य जल्दी और आसानी से हो रहा है।

Related posts

पुलिस आरक्षक परीक्ष में चयनितों को फिजिकल तैयारी हेतु दिया गया नि:शुल्क प्रशिक्षण

asmitakushwaha

मां चंडी के दरबार में शुरू हुआ पंच कुंडीय यज्ञ

Ravi Sahu

बारिश में गिरा एक हिस्सा लालपुर स्कूल का जर्जर भवन

Ravi Sahu

महिला संबंधी अपराधो के प्रति आमजन में जागरूकता लाने शहर के प्रमुख स्थानों पर अभिमन्यु सेल्फी पॉइंट्स बनाकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

Ravi Sahu

सोमवार से भीकनगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सभी नर्शो की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी. हॉस्पिटल के बाहर बैठकर की नारे बाजी मरीज होते रहे परेशान

Ravi Sahu

((रतलाम इंदौर रेल मार्ग अवरुद्ध  राहत कार्य जारी))          

Ravi Sahu

Leave a Comment