Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती उत्साहपूर्वक मनाई गई, हुआ भव्य आयोजन।

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो विदिशा रिमशा खान

सिरोंज। माघ पूर्णिमा के अवसर पर नगर के श्री आंबेडकर भवन में वुधवार को संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती उत्साहपूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं सिरोंज-लटेरी क्षेत्र के विधायक उमाकांत शर्मा ने मंचासीन संतगणोंा, साध्वी एवं भाजपा अनुसूचित जाति के समाजसेवी एवं जनप्रतिनिधियों का शाल, श्रीफल, पटका एवं पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया।
सच्चे कर्मयोगी थे संत रविदास-उमाकांत शर्मा–
इस अवसर पर विधायक उमाकांत शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि संत रविदास एक सच्चे कर्मयोगी थो उन्होने पूरे देश मेें सामाजिक एकता एवं समरसता का संदेश दिया। ईश्वर पर अटूट विश्वास रखने वाले एवं मनचंगा तो कठौती में गंगा इस मूलमंत्र को धारण करने वाले संत रविदास वर्तमान में सभी जाति एवं धर्म के लोगों के लिए पूजनीय, वंदनीय एवं अनुकरणीय है। इस अवसर उन्होंने कहा कि मुगलकाल में जब हिन्दू कमजोर, शोषित एवं पीड़ित हो रहा था, तब हिन्दू समाज की एकता के लिए संत रविदास ने इस पृथ्वी पर अवतरण लिया एवं समाज को संगठित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब राष्ट्रविरोधी ताकतें भारत को जाति एवं धर्म के नाम पर गुमराह करके कमजोर करना चाहती हैं हमें संत रविदास के कार्यो से प्रेरणा लेकर देश की अखंडता एवं एकता को बनाये रखने हेतु सम्पूर्ण समाज को एक होने की आवश्यकता है तभी भारत विश्वगुरू बनेगा। उन्होंने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपनों का साकार करते हुए अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की चिंता करते हुए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश सरकार द्वारा वर्तमान अनुसूचित जाति जनजाति के कल्याण हेतु अनगिनत योजनाएॅ चलाई जा रही है जिसका भरपूर लाभ इन्हें मिल रहा है। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष जितेन्द्र वघेल, जनपद उपाध्यक्ष भैरोसिंह कुर्मी, अनु. जाति के वरिष्ठ समाज सेवी तोषमणि पंथीा, पूर्व पार्षद हरिचरण अहिरवार ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन विकास भारद्वाज, भूमिका वक्तव्य एस.डी.एम. प्रवीण प्रजापति एवं आभार सी.ई.ओ. वंदना शर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर चितावर मंडल अध्यक्ष चरणसिंह राजपूत, मोहनलाल अहिरवारा, सी.एम.ओ. रविप्रकाश नायक के साथ ही बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का देखा लाईव प्रसारण –
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक उमाकांत शर्मा एवं वहॉं उपस्थित समस्त लोगों ने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का लाईव प्रसारण भी टी.वी. पर देखा।

Related posts

धान उपार्जन से संबंधित किसानों की समस्याओं के निराकरण हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित

Ravi Sahu

खरगोन जिले में आदिवासी युवा शक्ति (जयस) जिलाध्यक्ष विकास बामनिया की सहमति से जयस प्रभारी चेतन मंडलोई की अनुशंसा से नानू डावर को जयस संगठन का नगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

Ravi Sahu

विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

स्कूली समय पर भारी वाहनों पर रोक पांढुरना जिला कलेक्टर आदेश जारी

Ravi Sahu

संत रविदास जी की जयंती की शोभायात्रा में राजपुर दशोरा नागर समाज ने किया स्वागत बाटी आइसक्रीम

Ravi Sahu

जैनो के महातीर्थ शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में बम्होरी में जैन समाज द्वारा तहसीलदार ब्रजेश सिंह को महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन।

Ravi Sahu

Leave a Comment