Sudarshan Today
Other

बाजार नीलामी को निरस्त कराने फूटा व्यापारी संघ का गुस्सा। व्यापारियों ने नगर परिषद पहुंचकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

बाजार नीलामी को निरस्त कराने फूटा व्यापारी संघ का गुस्सा

व्यापारियों ने नगर परिषद पहुंचकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

बैतुल/भैंसदेही/:- आगामी 27 मार्च को बाजार एवं गुजरी नीलामी प्रक्रिया को स्थगित करने के लिए भैंसदेही व्यापारी संघ ने आगे आकर बाजार नीलामी पर रोक लगाने की मांग करते हुए। भैंसदेही सीएमओ को ज्ञापन सौंपा गया। बता दे कि भैंसदेही मे साप्ताहिक बाजार का टेक्स संबंधीत ठेका ना हो। जिसके विरोध में आज व्यापारी संघ का गुस्सा नगर परिषद पर फुट पड़ा। साथ ही बड़ी संख्या में नगर परिषद पहुचकर ठेका निरस्त पर प्रतिदिन अनुसार वसूली का ज्ञापन सीएमओ को सौपकर निवेदन किया। ज्ञापन में समस्त लघु व्यापरी संघ भैंसदेही ने बताया कि नगर पंचायत भैंसदेही के अंतर्गत भरने वाले साप्ताहिक बाजार में ग्राम भैंसदेही एवं आसपास के गाँव के व्यापारी आकर साप्ताहिक बाजार मे दुकान लगाते है। व्यापारी के दुकान की जगह के हिसाब से टेक्स लिया जाता है । परन्तु यदि साप्ताहिक बाजार का ठेका किया जाता है तो लघु व्यापारी पर मनमाने ढंग से टेक्स वसुला जावेगा।साप्ताहिक बाजार का ठेका किया जाता है तो लघु व्यापारी संघ को निश्चित ही आर्थिक बोझ पडेगा। जिससे उन्हें आर्थिक परेशानीयों का सामना करना पडेगा।नगर पंचायत भैंसदेही के साप्ताहीक बाजार का ठेका दिया जाता है तो ठेकेदार टेक्स वसुली संबंधी दे दिया जाता है तो ठेकेदार दादागिरी करते हुए जबरदस्ती अत्यधीक मात्रा में टेक्स वसुली करेंगे। जिससे निश्चित ही छोटे व्यापारीयो का परेशानीयों का सामना करना पडेगा। ऐसी स्थिति में नगर पंचायत भैंसदेही पूर्व की तरह ही जगह के हिसाब से टेक्स की वसुली किया जाना चाहिए जिससे लघु व्यापारीयों को आर्थिक बोझ नही बढेगा ।नगर परिषद भैंसदेही के कार्यालय में टेक्स वसुली से संबंधीत जो लिस्ट जारी की गई है वर्तमान मे नगर पंचायत कार्यालय भैंसदेहीमे लगी हुई है उक्त टेक्स अत्यधीक बहुत ज्यादा लगाया गया है।जिसका व्यापारियो पर आर्थिक बोझ बढकर उन्हें परेशानीयों का सामना करना पड रहा है ऐसी स्थिति मे उक्त टेक्स भी कम होना चाहिए ।लघु व्यापारी संघ भैंसदेही की उक्त दोनो मांगे क्रमशः 01 नगर पचायत भैंसदेही मे लगने वाले साप्ताहिक बाजार का नवीन ठेका नही होना चाहिए एवं वर्तमान मे नगर पंचायत भैंसदेही के कार्यालय मे साप्ताहिक बाजार लघु व्यापरीयो के संबंध मे जो टेक्स लीस्ट जारी कर कार्यालय पर चस्पा की गई है उक्त टेक्स अत्यधीक तादाद में लगा दिया गया है उक्त टेक्स भी लघु व्यापारीयो की आर्थिक स्थितियो के देखते हुए कम किये जाने हेतू भी यह आवेदन प्रस्तुत है ।जिस पर निवेदन करते हुवे महोदयजी से लघु व्यापरी संघ भैंसदेही की ओर से प्रस्तुत आवेदन को प्राथमिकता देते हुए आवेदन पत्र स्वीकार कर हमारी मांगो का उचित निराकरण कर किये जाने की कृपा हो। जिसके बाद नगर परिषद मैं इस समस्या से निपटने के लिए बैठक का दौर प्रारम्भ हो चुका है। आवेदन पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

*इनका कहना है*

हमाने बाजार नीलामी पर रोक लगाने हेतु ज्ञापन सौपा है। कभी कभी ऐसा भी समय आता है कि धंधा नही होता ऐसे में हम ठेकेदार को उसके हिसाब से कैसे भुगतान कर सकते है।

पंकज जैन
व्यापारी भैंसदेही

दूर दराज से भी व्यापारी आते है। पहले से कोई जगह की व्यवस्था नही की गई नगर परिषद द्वारा जिससे कि आये दिन विवाद की स्तिथि बन सकती है।

मनोज धोटे
व्यापारी भैंसदेही

बाजार नीलामी निविदा में पहले कोई दर निर्धारित नही की गई है। जो ठेका होने के बाद आएदिन विवाद का करन बन सकती है।

संकर ढोरे
व्यापारी भैंसदेही

Related posts

स्थापना दिवस पर एन सी सी कैडेट ने निकाली जन जागरुकता रैली

Ravi Sahu

तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो कर पुलिया से टकराई,एक कि मोके पर हुई मौत

Ravi Sahu

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया सिनर्जी संस्था के द्वारा और टेरे डेस

Ravi Sahu

शत प्रतिशत मतदान के लिए डोर टू डोर जाकर, मतदाताओं को किया प्रेरित

Ravi Sahu

हमें लोकसभा चुनाव में परिश्रम की पराकाष्ठा करना है -डॉ. माने

Ravi Sahu

विवाहिता की दवा खाने से हालत बिगड़ी अस्पताल ले जाते समय मौत

Ravi Sahu

Leave a Comment