Sudarshan Today
baitul

बैतुल विधानसभा के आठनेर नगर परिषद में रिश्वतखोर कर्मचारीयो से बदनाम हो रही आवास योजना

वार्ड नं 09 का एक और वायरल शपथ पत्र और वीडियो आया सामने

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

बैतूल। आठनेर/सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की बात करती है। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार के जन कल्याणकारी योजना में भ्रष्टाचार चरम पर है। ऐसा नहीं है कि मामले की जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को नहीं है। बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से बिचौलियों के हौसले बुलंद हैं। जिसके चलते सरकार की जीरो टारलेन्स की नीति पर सवाल खड़े करती है। ताजा मामला बैतुल जिले की बैतुल विधानसभा के आठनेर नगर परिषद का सामने आ रहा है । जहां प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वतखोरी का आरोप लाभुकों द्वारा नगर परिषद के कर्मचारियों पर लगाया जा रहा है।

फिर एक हितग्राही का शपथ पत्र और वीडियो आया सामने
आठनेर नगर परिषद के कर्मचारियों पर रिश्वत का आरोप लगने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा। बता दे कि हाल ही में कुछ दिन पहले ही आवास योजना का लाभ लेने वाले हितग्राही उच्चसरे का एक शपथ पत्र और वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी पुष्टि भी अभी नही हो पाई।की एक और वायरल शपथ पत्र और वीडियो वार्ड नं 09 आठनेर का सामने आ रहा है। जिसमें भी नगर परिषद के कर्मचारियों पर आवास योजना क़िस्त की राशि के एवज में रिश्वत लेने का आरोप लगाया जा रहा है । जिसमे लिखा है कि संबंधित न पा कर्मचारी द्वारा बार-बार उन्हें जियो टेगिंग कराने के लिए कहा गया और उनके द्वारा अंतिम किस्त के एवज में नगर परिषद के कर्मचारियों पर 5 हजार रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया है। शपथ पत्र एसडीएम और बैतूल विधायक के नाम खिला है। जो यह दर्शा रहा है कि आवास योजना की क़िस्त के एवज में 5 हजार रुपए रिश्वत मांगी जा रही है। जिसकी हमारा समाचार पत्र पुष्टि नही करता। वही नगर कुछ बुद्धिजीवी जागृत लोगो का मानना है कि रिश्वतखोर कर्मचारियों के अधिकारी सीएमओ दिनेश तिवारी ने आगे आकर मामले का खुलासा करना चाहिए। साथ ही नगर की आम जनता को इस वायरल वीडियो की सच्चाई से प्रशासनिक तौर पर प्रेस नोट जारी कर अवगत कराना चाहिए। साथ ही जिम्मेदारी तो भाजपा सरकार के चुने हुए जनप्रतिनिधियों की भी बनती है। परंतु वह क्यों मुंह छुपाए बैठे हैं यह समझ से परे है। जबकि उन्होंने आगे आगे आकर अपनी सरकार की योजनाओं को बदनामी से बचा कर वायरल वीडियो और शपथ पत्र की सच्चाई का पता लगाकर दोषियों पर कार्यवाही करवानी चाहिए। क्योकि आगे विधानसभा चुनाव भी है।

वार्ड नंबर 5 और 15 से भी जानकारी आ रही सामने
विश्वसनीय सूत्रों बताते है कि नगर के वार्ड नंबर 5 और वार्ड नंबर 15 में भी आवास योजना में लाभ दिलाने के नाम पर हितग्राहियों से मोटी मोटी रकम ऐंठने का काम किया गया है। यह भी सामने आ रहा है कि नगर परिषद आठनेर का वार्ड नंबर 5 और वार्ड नंबर 15 जहां पर मुस्लिम , बंशकार , मेहरा एव अन्य समुदायों के गरीब तबके के लोग निवास करते हैं। जिसमें भी रिश्वतखोरो ने अपना खूब स्वार्थ साधा है। साथ ही यह भी सामने आ रहा है कि नगर परिषद क्षेत्र के पूरे 15 वार्डो में से सबसे ज्यादा लगभग 500 आवास का इन 2 वार्डों में लाभ पहुंचाकर रिश्वत खोरो ने दबाकर माल कमाया है। जिसकी प्रदेश स्तरीय विभागीय जांच टीम द्वारा सूची के आधार पर बिना आठनेर परिषद कर्मचारी का सहयोग लिए निष्पक्ष जांच की जाए तो ऐसे बहुत से मामले सामने आ सकते हैं। और कई बड़े खुलासे हो सकते है। की नगर परिषद आठनेर में राजनीतिक संरक्षण प्राप्त कर्मचारी किस तरह से अपनी रोटियां सेक रहे हैं। वही बैतूल विधानसभा के विधायक निलय डागा से इस बारे में बात कर जानकारी लेने कई बार कॉल किया गया। लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

इनका कहना है
1, सीएमओ साहब को इस शपथ पत्र और वीडियो की पुष्टि करनी चाहिए। यदि वह इसकी पुष्टि नहीं करवा पा रहे हैं।इसका सीधा सा मतलब यही समझ आता है। कि सीएमओ साहब का भी कहीं ना कहीं कमीशन इसमें बना हुआ है। दो-चार दिन में यदि सीएमओ साहब शहर की जो छवि धूमिल हो रही है। उसका खुलासा नही करते है तो आम आदमी पार्टी सड़क पर उतर कर सीएमओ साहब और रिश्वतखोरो के खिलाफ मुद्दा उठाएंगी।

दीपक चौरे पूर्व जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा आप पार्टी

2) मुझे इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है।

हेमंत खंडेलवाल
वरिष्ठ नेता भाजपा बैतुल

Related posts

ग्राम पंचायत वडाली के ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

Ravi Sahu

आरोप: स्कूल प्रबंधन ने फीस का दबाव बनाकर पालक से लिया ब्लैंक चेक, मनचाही राशि भरकर कराया बाउंस आवेदक ने कलेक्टर, एसपी से की शिकायत, कार्यवाही की मांग

Ravi Sahu

खामोश दुनियां में जागरूकता और सतर्कता की दस्तक सायबर अपराध और महिला संबधित रोगों के प्रति जागरूक हुए मुक बधिर

Ravi Sahu

फीस पेनल्टी के नाम पर दबाव बना रहे स्कूल संचालक  आवेदक ने कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी से की शिकायत

Ravi Sahu

लापता युवकों में से एक का शव झाड़कुण्ड के पास मिला, मोक्षधाम के पास नाले में मिली कार

Ravi Sahu

मंदिर में पंखा भेंट कर, महाप्रसाद का वितरण कर मनाया जन्मदिन

Ravi Sahu

Leave a Comment