Sudarshan Today
MANDLA

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का नैनपुर ब्लॉक में आयोजित हुआ सम्मान समारोह

नैनपुर ब्लॉक में गठित हुई कार्यकरणी

सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला:- एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जिला इकाई मंडला के द्वारा 31 जनवरी को मंडला नगर पालिका टाउन हॉल में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के जिला अध्यक्ष कपिल वर्मा के द्वारा 9 ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए गए जिसमें सर्वप्रथम नैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष विनय नामदेव के द्वारा बहुत ही कम समय में 11 पत्रकारों की टीम तैयार कर कार्यकारिणी बनाई गई। नैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष विनय नामदेव के द्वारा समस्त सदस्यों को पद नियुक्त किए गए और शेष पत्रकारों को कार्यकरणी सदस्य के रूप में रखा गया, जिनका आज सम्मान पत्र देकर सम्मान किया गया। यह सम्मान पत्र सिर्फ सम्मान नहीं बल्कि उनकी सदस्यता भी है। नैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष विनय नामदेव के मार्गदर्शन और नेतृत्व में नैनपुर ब्लॉक में यह युवा पत्रकारों का संगठन, सामाज सेवा के क्षेत्र और पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करेगा।

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जिला इकाई मण्डला के तत्वावधान में नैनपुर ब्लॉक में सम्मान समारोह का आयोजन रेलवे म्यूजियम नैनपुर में किया गया । प्रदेश अध्यक्ष राधा वल्लभ शारदा के निर्देशन एवम प्रांतीय उपाध्यक्ष गणेश बैरागी गन्नू भैया के मार्गदर्शन में जिला अध्यक्ष कपिल वर्मा के अनुमोदन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश बैरागी गन्नू भैया, प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य एसपी तिवारी, जिला इकाई मंडला के जिला अध्यक्ष कपिल वर्मा, जिला महासचिव अखिलेश अग्रवाल, जिला कार्यकरणी सदस्य दीप्ति कौर, अशोक जैन एवं ब्लॉक अध्यक्ष विनय नामदेव मंच पर उपस्थित रहे । कार्यक्रम में अतिथियों के रूप में नैनपुर थाना टीआई दुर्गाप्रसाद नगपुरे, नगरपालिका उपाध्यक्ष संजुलता वैष्णव, रेलवे म्यूजियम के इंचार्ज मुकेश रावत की भी उपस्थिति रही ।कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वल्लन कर की गयी, तत्पश्चात अतिथियों का सम्मान माला पहनाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर किया गया ।

कार्यक्रम में अपने उद्बोधन के दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष गणेश बैरागी ने सभी पत्रकारों को एकजुट होकर कार्य करने की बात कही । वहीं जिला अध्यक्ष कपिल वर्मा ने कहा आज यह पत्रकारिता ही है जिसने मुझे यहां तक पहुंचाया है इसलिए पूर्णता ईमानदारी के साथ अपनी पत्रकारिता करें । साथ ही उनका कहना था कि आज के दौर में पत्रकारिता अपने चरम पर है पर हमें अपनी लेखनी पर ध्यान देते हुए ही किसी भी मसले पर अपनी बात रखनी चाहिए पूर्णता पक्ष विपक्ष की जानकारी लेकर ही हम किसी खबर का निर्णय करें तो यह खबर के साथ ईमानदारी होगी।, जिला कार्यकारणी सदस्य दीप्ति कौर का कहना था कि हम सब एक साथ मिलकर ही आगे बढ़ सकते हैं अकेले रहकर हम सिर्फ परेशानियों का ही सामना करेंगे इसलिए यूनियन में रहकर हम एक दूसरे की परेशानियों का हल भी निकाल सकते हैं और महिलाओं को भी पत्रकारिता के क्षेत्र में आगे आना चाहिए।, एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के नैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष विनय नामदेव द्वारा बताया गया कि हमारी कार्यकारिणी के सभी नए सदस्यों का आज सम्मान किया गया यह सम्मान नही बल्कि सभी की यूनियन में सदस्यता भी है । नामदेव जी का कहना है कि आप सभी यूनियन के महत्वपूर्ण स्तंभ है इसलिए यूनीयन के प्रति अपनी आस्था बनाए रखें साथ ही यूनियन में होने वाली हर गतिविधियों में अपनी सहभागिता अवश्य दर्ज कराएं। कार्यक्रम में मंच संचालन पूजा ज्योतिषी एवं आभार प्रदर्शन सत्येंद्र तिवारी ने किया ।

ब्लॉक नैनपुर की घोषित हुयी कार्यकारणी:- नैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष विनय नामदेव, उपाध्यक्ष राजेश अवधिया, कोषाध्यक्ष अजय जैसवाल, सचिव सत्येंद्र तिवारी, सहसचिव राजू जायसवाल, कार्यालय प्रभारी दिनेश ठाकुर, मीडिया प्रभारी बसंत चंद्रोल, कार्यकारणी सदस्य ओम चौरसिया, दिपांशु सेन, प्रमोद निम्बालकर, हिमांशु जायसवाल, आयुष जायसवाल को पद दिया गया।

जिला कार्यकारिणी के ये सदस्य रहे उपस्थित- गणेश बैरागी गन्नू भैया, एसपी तिवारी, अशोक जैन, अखिलेश अग्रवाल, दीपक जाट, लखन भांडे, आरपी यादव, हरबंस सिंह ठाकुर, पूजा ज्योतिषी, अभिलाषा पटैल, दीप्ति कौर, कीर्ति माला पटैल, संतोष पटेल, शहजान सिंह परस्ते, राम दास बैरागी, टीकाराम चौधरी, बालमुकुंद यादव कार्यक्रम में उपस्थित रहे ।

Related posts

नकावल में आयोजित हुआ विकास यात्रा शुभारंभ कार्यक्रम

Ravi Sahu

प्रभारी प्राचार्य श्रीमती उमा जायसवाल ने बचाई अनजान बच्ची की जान

Ravi Sahu

दूषित पानी पीने को मजबूर बैगा जनजाति

Ravi Sahu

पत्रकारिता का उद्देश्य समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने और लोगों में जागरूकता लाना है : राष्ट्रीय संयोजक

Ravi Sahu

दूषित पानी पीने को मजबूर बैगा जनजाति

Ravi Sahu

*श्रीअष्ट महालक्ष्मी महायज्ञ कलेंडर का हुआ विमोचन*

Ravi Sahu

Leave a Comment