Sudarshan Today
raisen

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने एक करोड़ 20 लाख रू से अधिक लागत की नल जल योजनाओं का किया शिलान्यास स्वास्थ्य मंत्री ने ग्राम बघेड़ी से किया विकास यात्रा का शुभारंभ

रायसेन, 16 फरवरी 2023
स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने गुरूवार को सांची विधानसभा के ग्राम बघेड़ी में कन्यापूजन और दीप प्रज्जवलन कर विकास यात्रा का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में विकास यात्रा बघेड़ी से प्रारंभ होकर गुन्दरई, हिनोतिया, भूसीमेटा, चिलवाह, नकतरा सहित अन्य ग्रामों में पहुंची। विकास यात्रा के दौरान ग्रामों में आयोजित कार्यक्रमों में स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी द्वारा लगभग एक करोड़ 20 लाख रू के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया गया। उन्होंने ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं तथा क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यो के बारे में संबोधित किया तथा विभिन्न योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित किया। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत पेयजल स्वच्छता किट भी वितरित की।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी विकास यात्रा के दौरान शासकीय प्राथमिक शाला रमपुरा बघेड़ी पहुँचें तथा बच्चों से शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। साथ ही स्वसहायता समूह की महिलाओं से भी चर्चा की। उन्होंने कायाकल्प-अभियान के तहत निराश्रित का कायाकल्प कर स्वच्छता सामग्री प्रदान की। इसके पश्चात विकास यात्रा चांदनगोड़ा पहुंची। यहां भी स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने जनसभा को शासन की योजनाओं तथा विकास कार्यो के बारे में संबोधित किया और हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित किया।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने ग्राम गुन्दरई, नीमढाना में जल जीवन मिशन के तहत 71.20 लाख रू लागत से स्वीकृत नल जल योजना के माध्यम से ग्राम में शत-प्रतिशत क्रियाशील घरेलू नल कनेक्शन कार्य का शिलान्यास किया। ग्राम हिनोतिया में विकास यात्रा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी द्वारा जल जीवन मिशन के तहत 44.38 लाख रू लागत से स्वीकृत नल जल योजना के माध्यम से ग्राम में शत-प्रतिशत क्रियाशील घरेलू नल कनेक्शन कार्य का शिलान्यास किया गया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने विकास यात्रा के दौरान ग्रामों में पौधरोपण भी किया और आंगनवाड़ी केन्द्रों में सामग्री भेंट करने वाले दानदाताओं को सम्मानित भी किया। विकास यात्रा के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री यशवंत मीणा, सांची जनपद अध्यक्ष श्रीमती अर्चना पोर्ते सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related posts

फीजी में आयोजित है 12वां विश्व हिंदी सम्मेलन

Ravi Sahu

रामलीला में राम सुग्रीव मित्रता एवं बाली वध की लीला का मंचन हुआ

Ravi Sahu

जनसुनवाई से लेकर सरकारी दफ्तरों के हाल,कलेक्टर तो लगा रहे मास्क, कर्मचारी बने हैं लापरवाह, नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

Ravi Sahu

जनसामान्य के पास पहुंचकर दिया जा रहा है योजनाओं का लाभ- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

Ravi Sahu

अतिक्रमण मुक्त कराने का दावा:माफिया मुक्त अभियान में कितनी जमीन मुक्त कराई प्रशासन को नहीं पता, रिकॉड मांगा

Ravi Sahu

स्वीप प्लान अंतर्गत रायसेन में निकाली गई मतदाता जागरूकता वाहन रैली

Ravi Sahu

Leave a Comment