Sudarshan Today
raisen

जनसामान्य के पास पहुंचकर दिया जा रहा है योजनाओं का लाभ- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

स्वास्थ्य मंत्री ने सामुदायिक भवनों और आंगनवाड़ी भवन का किया भूमिपूजन

रायसेन, 05 जनवरी 2023
स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा गैरतगंज तहसील के ग्राम खमरियागंज, समनापुर तथा ग्राम सर्रा में सामुदायिक भवनों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया। इसके अतिरिक्त उन्होंने ग्राम मेहगवां में आंगनवाड़ी भवन का भी भूमिपूजन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने ग्रामीणों से कहा कि सरकार द्वारा जनसरोकार से जुड़े कामों को भी प्राथमिकता से किया जा रहा है। गॉवों में सामाजिक, सांस्कृति, धार्मिक आयोजन के लिए जल्द ही सुविधायुक्त भवन बनकर तैयार हो जाएंगे।


स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के विकास और कल्याण के लिए काम कर रही है। सरकार द्वारा गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान बनवाएं जा रहे हैं। अब सरकार गरीब आवासहीन व्यक्तियों को आवासीय भूमि के पट्टे दिलवाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कल टीकमगढ़ में मुख्यमंत्री आवासीय भू-खण्ड योजना के चयनित हितग्राहियों को आवासीय भू-खण्ड वितरित कर इसकी शुरूआत की है। अब प्रदेश में सभी के पास आवासीय भूमि होगी। आवासीय भूमि नहीं होने के कई नागरिकों को पात्र होने के बाद भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाता था, लेकिन अब प्रदेश में कोई भी नागरिक आवासीय भूमि के बिना नहीं रहेगा। सभी पात्र लोगों को आवासीय पट्टे प्रदान किए जाएंगे।


स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक सरलता से पहुंचे, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। जनता को अपने कार्यों और शासकीय योजनाओं के लाभ के लिये इधर-उधर भटकना न पड़े। इसके लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में हर गाँव, हर वार्ड में शिविर लगा कर जनता के कार्य किए गए हैं, उन्हें सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने का काम किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा गरीबों को आवास के साथ-साथ आयुष्मान योजना का लाभ भी दिया जा रहा है। प्रदेश के साथ ही जिले में भी अभियान चलाकर पात्र व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, उनका भविष्य उज्जवल हो इसके लिए सीएम राईज खोले जा रहे हैं। मेधावी विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा की फीस भी सरकार द्वारा जमा की जा रही है। गरीबों को निःशुल्क राशन वितरित किया जा रहा है। चाहे किसान की बात हो, युवाओं की बात हो, महिलाओं की बात हो, वृद्धजनों की बात हो… सभी के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री यशवंत मीणा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी और ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Related posts

मौसम का हाल:भीषण सर्दी में भी नहीं जलाए नपा रायसेन ने अलाव, लोग‎ खुद ही लकड़ी जलाकर तापने को मजबूर‎

Ravi Sahu

विधानसभा चुनाव में पटवा का विरोध,मुर्दाबाद के नारे और कर्ज,कहीं ले न डूबे पटवा को

Ravi Sahu

विकास यात्रा का तीसरा दिन : स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा सांची विधानसभा के ग्राम कचनारिया में कन्यापूजन और दीप प्रज्वलन कर विकास यात्रा का शुभारंभ किया गया

Ravi Sahu

महाशिवरात्रि पर्व पर आकर्षक तरीके से निकलेगी भगवान शिव की बारात भूत पिशाच के साथ सहित शहर वासी बनेंगे बाराती

Ravi Sahu

घायलों का हालचाल जानने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे एडिशनल एसपी,कोतवाली पुलिस थाना टीआई

Ravi Sahu

हाट बाजार में गुड़ ने घोली मिठास:मकर संक्रांति पर्व नजदीक आते ही बाजारों में भी लगे गुड़ के पहाड़, 40 से लेकर 60 रुपए तक बिक रहा करेली का गुड़

Ravi Sahu

Leave a Comment