Sudarshan Today
baitul

एसडीएम ने दिलाया भरोसा की धर्म के नाम चंदा करने वालो पर जांच के बाद एफ आई आर होगी

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

(बैतूल)। धर्म के नाम पर चंदे को लेकर एडीएम श्यामेंद जायसवाल के निर्देश के बाद एसडीएम के सी परते ने विधिवत जांच करवाकर एफ आई आर की बात कही है। बैतूल की सिविल सोसायटी के आनंद दोनो, राज मालवीय, नामदेव उबनारे, रमेश पिल्ले आदि ने बुधवार को एस डीएम से मुलाकात की । नामदेव ने बताया कि गत दिवस मंदिर निर्माण के नाम पर बडोरा में चंदा किया जा रहा था, जबकि उक्त मंदिर निर्माण के लिए एक वैध ट्रस्ट है और उक्त ट्रस्ट के बिना पंजीकृत रसीद के बिना ही यह चंदा किया जा रहा। लगातार शिकायत के बाद भी यह कृत्य जारी है।

इस पर एस डी एम ने जांच के बाद एफ आई आर करवाने का आश्वासन दिया। वही आनंद सोनी कोठी बाजार में भी दबाव बनाकर चंदा वसूल किए जाने की शिकायत की है। रमेश पिल्ले और राज मालवीय का कहना था कि चंदाखोरी एक व्यवसाय बन गया है। धर्म की आयोजन और निर्माण के नाम पर वैध और अवैध तरीके से चंदा वसूल किया जाता है। प्रतिनिधि मंडल को एस डी एम ने भरोसा दिलाया है कि विधि सम्मत करवाई होगी, चंदा मांगने वाले लोग चाहे जो भी हो, यदि नियम प्रक्रिया के विरुद्ध कोई भी काम होगा उसमे कारवाई हर हाल में होगी। प्रतिनिधि मंडल जल्द ही कलेक्टर से मिल कर बताएगा कि किस तरह से विगत दो वर्ष से कैसे अवैध चंदा किया जा रहा और किस तरह से प्रशासन ने मौन रह कर इस अवैध कृत्य को बढ़ावा देकर बैतूल की जनता के साथ छल किया है ।

Related posts

बीएमओ के भरोसे चल रहा है आमला स्वास्थ्य केंद्र: कांग्रेस बोली- महिला डॉक्टर समेत अन्य उपकरण उपलब्ध कराएं आंदोलन की चेतावनी दी।

Ravi Sahu

अमर शहीद दीपक यादव के 18 वे शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि एवं एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन 9 जनवरी 2023 को

Ravi Sahu

पुलिस का सूचना तंत्र फेल जोरो शोरो से चल रहा है जुआ कोन है जो जोरो शोरो पर चल रहे है कल्लू सातघोड़े गोलू राठौर प्रदीप नागले मंगल गुल्लू गब्बर सिखरवार

Ravi Sahu

श्री राम दर्शन अभियान के अंतर्गत भाजपा संगठन द्वारा श्री राम जी के मंदिर की साफ सफाई कर स्वच्छता अभियान चलाया 

Ravi Sahu

संत रविदास जयंती पर हुआ विकास यात्रा का शुभारंभ।। नगर परिषद भैंसदेही द्वारा किया गया 67.00 लाख रू के कार्यो का शिलान्यास

rameshwarlakshne

जैतपुर की 17 एकड़ सरकारी जमीन पर माझी सरकार का रहेगा अधिकार, ग्राम सभा को प्रेषित किया प्रस्ताव

Ravi Sahu

Leave a Comment