Sudarshan Today
DAMOH

राजस्व शिविर में जहां 80 हजार रुपए की एवं गाड़ाघाट में 55 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गई

वामनी में आयोजित शिविर में बी वन का वाचन भी हुआ
तत्काल अपने अतिक्रमण हटा लें अन्यथा कार्यवाही होगी

जिला ब्यूरो राहुल गुप्ता दमोह

दमोह – जिले की पटेरा तहसील अंतर्गत कुम्हारी की नायब तहसीलदार वर्षा दुबे ने क्षेत्र के सभी ग्रामीणों से कहा है कि जिन भी किसानों या ग्रामीणों द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से अतिक्रमण किया है। वह अपने अतिक्रमण तत्काल हटा ले अन्यथा इन सभी अतिक्रमणकारियो को हटाया जाएगा।

कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य के निर्देशन में कुम्हारी मंडल की नायाब तहसीलदार वर्षा दुबे क्षेत्र में लगातार ही राजस्व शिविरों का आयोजन कर अतिक्रमण कार्यों के विरुद्ध कार्यवाही एवं राशि की वसूली कर रही हैं। उनके द्वारा वमनी में लगाए गए राजस्व शिविर में जहां 80 हजार रुपए की एवं गाड़ाघाट में 55 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गई। वही उन्होंने इन दोनों शिविर में क्षेत्र के सभी किसानों से भी कहा कि उनके द्वारा जो अतिक्रमण किए हैं उन्हें तत्काल हटा लें। इसके अलावा प्रधानमंत्री सम्मान निधि के तहत जिन किसानों ने नियम विरुद्ध तरीके से इस योजना का लाभ लिया है। वह भी अपनी राशि तत्काल वापस करें।

उन्होंने किसानों की विभिन्न समस्याओं का त्वरित निराकरण भी किया एवं कुछ समस्याओं के संबंध में शीघ्र निराकरण की समझाइश भी दी। श्रीमती दुबे ने क्षेत्र के समस्त पटवारियों से भी अतिक्रमणकारियों की सूची के अनुसार तत्काल उनके प्रकरण बनाकर उन्हें हटाने की कार्यवाही प्रस्तावित करने के लिये कहा। इस अवसर पर बी वन का वाचन, फौती, नामांतरण, सीमांकन, बटवारा आदि के प्रकरणों के निपटारे भी किए गए। इसके अलावा भू अधिकार, प्रधानमंत्री सम्मान निधि, मुख्यमंत्री किसान कल्याण निधि के संबंध में भी किसानों को जानकारी दी गई। शिविर में नायब तहसीलदार वर्षा दुबे के अलावा राजस्व निरीक्षक अभिषेक तिवारी, पटवारी अमित उपाध्याय, अफजल खान की भी उपस्थिति रही।

Related posts

भाजपा अल्प संख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री ने ली बैठक

Ravi Sahu

40 हैंडपंप का सुधार कार्य करवा कर पेयजल प्रदाय कराया गया

Ravi Sahu

असाटी वार्ड एक संस्कार भवन में असाटी महिला मंडल समिति के द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया

Ravi Sahu

युवा, देश और समाज की रीढ़ है, इन्हें मजबूत बनाना जरूरी – प्राचार्य अहिरवार

Ravi Sahu

सपाक्स पार्टी ने दी श्रृद्धाजंलि

Ravi Sahu

दिशा योजना के तहत स्वास्थ्य, पोषण,शिक्षा, कृषि, जलसंसाधन, कौशल विकास व

Ravi Sahu

Leave a Comment