Sudarshan Today
rajsthan

श्रीमति श्वेता गुप्ता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सेल्टर होम का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अखिल कुमार शर्मा
राजस्थान स्टेट हेड/मदन मोहन गर्ग

सवाई माधोपुर। माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार शनिवार को श्वेता गुप्ता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर द्वारा मर्सी रिहैबिलिटेशन सोसायटी द्वारा संचालित ओपन शेल्टर होम सवाई माधोपुर का निरीक्षण किया।
दौरान निरीक्षण संस्थाओं में स्टॉफ़ की स्थिति, आवासित बालकों को दी जाने वाली सुविधाएं, चिकित्सकीय सुविधा, फर्स्ड एड बॉक्स की व्यवस्था, कुशल परामर्शदाता, स्नानागार, पर्याप्त ओढने-बिछाने की व्यवस्था, आवासित बालकों के दैनिक उपयोग की वस्तुओं की उपलब्धता, भोजन की व्यवस्था आदि के संबंध में पूछताछ कर जांच की गई।
बालकों के कक्षों में साफ-सफाई रखने, औढने व बिछाने की पर्याप्त व्यवस्था रखने के संबंध में निर्देश प्रदान किये। संस्था में प्रतिमाह बालकों के स्वास्थ्य जांच हेतु डॉक्टर की विजिट, संस्था में प्राथमिक उपचार किट, रसोई में अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था, पर्याप्त रोशनदान, संस्था के परिसर को सर्दियों में गर्म एवं गर्मियों में ठण्डा रखने की व्यवस्था आदि के संबंध में निर्देश प्रदान किये तथा साथ ही संस्था में प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का विवरण बोर्ड पर अंकित करने के निर्देश प्रदान किये।
साथ ही मौके पर उपस्थित अरविन्द सिंह चौहान प्रोजेक्ट डायरेक्टर सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

Related posts

कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से आहत होकर सैकड़ो अल्पसंख्यक युवाओ ने पूर्व विधायक रतनलाल जलधारी के निवास स्थान पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Ravi Sahu

जिला कारागृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Ravi Sahu

सड़क सुरक्षा सप्ताह के नियमों का पालन करने की दिलाई शपथ

Ravi Sahu

भामाशाह द्वारा वितरित किए गए गर्म कपड़े,कपड़े पाकर बच्चों के खिले चेहरे….

Ravi Sahu

110 वे उर्स के मौके पर किया जोहर कलश पेश 10 मार्च से शुरू होगा उर्स मेला।

Ravi Sahu

सपोटरा में आयोजित हुई भाजपा की जन आक्रोश सभा, भाजपा नेता रूप सिंह मीणा की अगुवाई में 80 वाहनों में सवार होकर पहुँचे सैंकड़ो लोग

Ravi Sahu

Leave a Comment