Sudarshan Today
pathriya

अमन चैन की दुआ में हजारों लोग शामिल हुए

 पथरिया

मंगलवार को तब्लीगी इज्तिमा का आयोजन किया गया । इज्तिमा स्थल तक वाॅलेंटियर्स व्यवस्थाएं संभालते नजर आए। इज्तिमा स्थल जामा मस्जिद पर पिछले 3 दिन से  होते-होते हज़ारों की संख्या में धर्मावलंबियों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। दमोह एवं सागर जिले की जमात ने शिरकत की । इज्तिमा का आगाज सोमवार मगरिब की नमाज के बाद भोपाल से आये मौलानाओ ने व सागर से अमीरे जमात के बयान के साथ हुआ। पथरिया जामा मस्जिद में मौजूद जमातियों के मजमे को खिताब करते हुए कहा कि अल्लाह ने हमें किसी काम के लिए यहां पहुंचाया है। हम उस काम से भटक गए हैं। इसे हमें दूर करना होगा। उन्होंने हदीस और कुरआन की रोशनी में नसीहत देते हुए कहा अल्लाह के हुक्म और पैगम्बर साहब के बताए रास्ते पर चलें।

मकसदभूले मुसलमान
मौलाना ने अपने बयान में कहा कि दुनिया में हर चीज का मकसद है। अल्लाह ने जो आसमान बनाया उसका मकसद है, अल्लाह ने जो पहाड़ों को बनाया उसका भी अपना मकसद, समुंदर, नदियां और पानी को बनाने का भी मकसद है। मखलूक को पैदा किया उसका भी मकसद है, लेकिन सब तो अपने काम में लगे हुए हैं, सिर्फ मुसलमान अपना मकसद भूल गए हैं। उन्होंने इस दौरान पैगम्बर हजरत नूह अलैहिस्सलाम से लेकर हजरत यूसुफ अलैहिस्सलाम तक का किस्सा भी अपने बयान में सुनाया। मगरिब की नमाज के बाद मौलाना ने कहा कि दीन से हट जाने के चलते आज दुनिया में तबाहियों और बर्बादियों के हालात बन रहे हैं।

वालेंटियारो ने संभाली ट्रैफिक व्यवस्था

रेलवे स्टेशन से चौराहों चौराहो से जमातियों को इज्तिमागाह तक पहुंचाने के लिए कई वॉलेंटियर्स ने वाहनों का इंतजाम किया है।  इज्तिमागाह के सामने कुछ अस्थायी दुकाने खोली गयी जहां खानपान के अलावा कई चीजों की दुकानें लगी ।  इज्तिमागाह पर अजान होते ही जमाती नमाज की तैयारी में जुटते हुए नज़र आये। नमाज शुरू होने पर यहां सन्नाटा पसर जाता है। हैं। इज्तिमा में पथरिया के नोजवान साथियों के साथ तमाम मुसलमान समुदाय एवं हिन्दू समुदाय में लोगो ने इस आयोजन को अंजाम दिया।

Related posts

गौरव पटेल के नेतृत्व में जनसंवेदना एवं परिवर्तन यात्रा आज से प्रारम्भ

Ravi Sahu

पंचकल्याणक के चौथे दिवस केवलज्ञान एवं मुनिआदिनाथ की आहारचर्या के साथ,समोशरण की रचना एवं दिव्यवाणी खिरी

Ravi Sahu

मन चंगा तो कठौती मैं गंगा संत रविदास जयंती पर किया गया याद

Ravi Sahu

साेमवती अमावस्या आज, जागेश्वर नाथ महादेव का हाेगा विशेष रूद्राभिषेक पूजन

Ravi Sahu

जगथर में एक दिवसीय प्रशिक्षण एवं जन जागरूकता बैठक का आयोजन

Ravi Sahu

पंचकल्याणक के चौथे दिवस केवलज्ञान एवं मुनिआदिनाथ की आहारचर्या के साथ,समोशरण की रचना एवं दिव्यवाणी खिरी

Ravi Sahu

Leave a Comment