Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

स्वास्थ्य विभाग के स्टोर कीपर के आवास पर ईओडब्ल्यू का छापा

45 लाख नकद, लाखों के जेवर, एलआईसी की पॉलीसियां और जमीन के दस्तावेज मिले

जिला बुरो चीफ रामेशवर लक्षणे

सीहोर। शहर की पाश काॅलोनी दांगी स्टेट में रहने वाले स्वास्थ्य विभाग के स्टोर कीपर केबी वर्मा के घर मंगलवार काे आर्थिक अपराध इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो EOW ने दबिश दी। एक टीम घर पर कार्रवाई में जुटी है। सूत्र बताते हैं कि रेड आय से अधिक संपत्ति को लेकर डाली गई है।

EOW के एसपी राजेश मिश्रा ने बताया कि टीम ने दोनों स्थानों पर एक साथ कार्रवाई है। दबिश में करीब 45 लाख रुपए नकदी और 9 लाख रुपए के आभूषण मिले हैं। 22 लाख खाते में मिले है। 23 एलआईसी की पॉलिसियां और जमीन के दस्तावेज भी मिले है। स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ लिपिक को 30 से 35 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलता है।

सीहोर में स्वास्थ्य विभाग में रह चुके स्टोर कीपर केबी वर्मा अभी बैतूल में पदस्थ हैं। दोपहर में EOW की टीम दांगी स्टेट में उनके घर पहुंची। सूत्रों की माने तो टीम को घर से करीब 45 लाख रुपए नकदी के साथ सोने-चांदी के आभूषण और कुछ पॉलिसियां मिली हैं। बता दें कि वर्मा सीहोर स्वास्थ्य विभाग में स्टोर कीपर के पद पर लंबे समय तक पदस्थ रहे। बताया जा रहा है कि दोनों जगह पर टीम कार्रवाई कर रही है।

बैतूल में परचेसिंग देख रहे थे वर्मा
बैतूल में भी सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ स्टोर कीपर कृष्ण वल्लभ वर्मा के आवास पर ईओडब्ल्यू की दबिश से बैतूल स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मंगलवार सुबह भोपाल से टीम बैतूल पहुंची थी। यहां वर्मा के घर से उन्हें कुछ नकदी मिली। जांच के बाद टीम वर्मा को लेकर सीहोर रवाना हो गई। सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी ने बताया कि सीहोर के किसी मामले में शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू द्वारा स्टोर कीपर वर्मा के आवास पर कार्रवाई की गई है। उन्हें ईओडब्ल्यूडी की टीम साथ लेकर गई है। अभी तक उन्हें भी अधिकृत रूप से कोई सूचना नहीं मिली है, लेकिन ईओडब्ल्यू की टीम पर उनके आवास पर छापा मारने और उन्हें ले जाने की सूचना मिली है। वर्मा सीएमएचओ कार्यालय के स्टोर में तैनात थे। उन्हें जिला अस्पताल के स्टोर का प्रभार दिया गया था। लेकिन फिलहाल वे विभागीय परचेसिंग (खरीद) का कार्य देख रहे थे।

Related posts

मुझे झूठे केस में फंसाने की साजिश रच रहे हैं साहब

asmitakushwaha

गंगा दशमी प्रकट उत्सव के उपलक्ष में निकली शोभायात्रा हुआ भंडारा  

Ravi Sahu

लालबाई-फूलबाई माता को चढ़ाएंगे 21 मीटर की चुनरी 30 किलोमीटर की पदयात्रा कर चढ़ाएंगे माता को चुनरी

Ravi Sahu

हाईस्कूल  एवं हायर सेकेंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम आया

Ravi Sahu

3 दिसम्बर को मतगणना संबंधी मॉकड्रिल 2 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बहादरपुर में

Ravi Sahu

अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही में कुल 335 लीटर देशी व अग्रेजी शराब, परिवहन मे प्रयोग की जा रही अर्टिगा कार सहित जप्त

Ravi Sahu

Leave a Comment