Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

तृणमूल कांग्रेस की सांसद द्वारा लोकसभा में की गई टिप्पणी को लेकर समग्र जैन समाज ने जताया विरोध

धार- तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा लोकसभा में जैन समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर समाज के लोगों में आक्रोश हैं, तथा सांसद को माफी मांगने का आदेश देने की मांग सोमवार को समग्र जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल द्वारा डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर इसके माध्यम से प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति से की है।
ज्ञापन का वाचन करते हुए जैन माइनोरिटी जिला अध्यक्ष मोहित तांतेड ने बताया कि जैन समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी, संसदीय आचरण को खंडित करने वाली हैं, इससे बेहतर होता कि सदन के पटल पर ऐसा गैर जिम्मेदाराना वक्तत्व देने के पहले उन्हें भारतीय संस्कृति, खासतौर पर जैन समाज के भोजन व संस्कारों पर कुछ अध्ययन कर लेना चाहिए था। संपूर्ण विश्व में जैन समाज एक शाकाहारी समाज के रूप में जाना जाता हैं, मगर महुआ मोइत्रा द्वारा की गई टिप्पणी सीधे तौर पर जैन समाज की भावनाओं, विचारों और मूल्यों को खंडित करने वाली टिप्पणी हैं, जैन समाज की युवा पीढ़ी पर उनके निष्कर्ष वास्तविकताओं से बिल्कुल विपरीत है।
रिकॉर्ड से हटाया जाए
ज्ञापन के माध्यम से समाज के लोगों ने मांग रखी कि जैन समाज के ऊपर की गई कथित टिप्पणी की वजह से पूरे विश्व के जैन समाज से उन्हें माफी मांगने का आदेश दिया जाए व उनके इस अंश को लोकसभा के रिकॉर्ड से भी हटाया जाकर जैन समाज के गुस्से को शांत करवाया जाए। ज्ञापन के दौरान श्री श्वे जैन श्री संघ के अध्यक्ष प्रकाश बाफना, श्री ओसवाल जैन स्थानक अध्यक्ष अशोक बाफना, श्री श्वे जैन श्री संघ अध्यक्ष वर्धमान सुराणा, श्री दिगंबर जैन श्रीसंघ अध्यक्ष अशोक कासलीवाल, श्री पोरवाल जैन स्थानक अध्यक्ष शैलेंद्र पोरवाल, जैन माइनोरिटी अध्यक्ष मोहित तांतेड, सचिन बाफना, अभय जैन, कमल जैन, त्रिलोक छाजेड, अजित बाफना, विपिन लुनिया, अखिलेश कांठेड उपस्थित थे। उक्त जानकारी पीयूष जैन ने दी।

Related posts

खरगोन जिले के बड़वाह के सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास व अर्थदण्ड से किया दण्डित

Ravi Sahu

गुणवत्तापूर्ण एवं तय समय पर हो सभी निर्माण एवं विकास कार्य- कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह

Ravi Sahu

खरगोन जिले में 7 लोकसेवा केन्द्रों में संचालकों के चयन के लिए निविदा 20 जूलाई तक होगी जमा

Ravi Sahu

बम्होरी में ईट भट्टे में गिरने से युवक की मौत:सिर के बल गिरने से टूट गई थी गर्दन की हड्डी, मौके पर ही मौत

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अपात्रता के विरुद्ध जयस ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को दिया ज्ञापन

Ravi Sahu

परिषद ने बच्चों के साथ मनाई दिवाली

Ravi Sahu

Leave a Comment