Sudarshan Today
राजपुर

बुन्देलखण्ड पर्यटन विकास एवं पुरातत्व संरक्षण समिति की प्रगति से प्रमुख सचिव को अवगत कराया

 

जिला ब्यूरो चीफ आनन्द साहू

बुन्देलखण्ड की कला, संस्कृति तथा पर्यटन में वृद्धि के लिए समिति सदैव तत्पर है : डॉ प्रदीप तिवारी

बुन्देलखण्ड पर्यटन विकास एवं पुरातत्व संरक्षण समिति के अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार तिवारी ने उप्र शासन के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम से मुलाकात करके स्वलिखित “पुस्तक बुन्देलखण्ड में पर्यटन” की प्रति भेंट की तथा उन्हें समिति की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र की कला, संस्कृति तथा पर्यटन को प्राथमिकता के आधार पर विकसित करने हेतु प्रमुख सचिव को धन्यवाद दिया तथा समिति की ओर से हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर होटल प्रबन्धन एवं खानपान तकनीकि संस्थान , लखनऊ के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार दास ने भी बुन्देली व्यंजन , कला एवं संस्कृति तथा यहां के पर्यटन स्थलों से सम्बन्धित काफी टेबल बुक प्रकाशित करने की बात कही , उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र उनके संस्थान के आचार्यों का एक दल बुन्देलखण्ड के विभिन्न अंचलों का भ्रमण करके यहां के व्यंजन, लोक संस्कृति, पर्यटन स्थलों की जानकारी एकत्र करेगा ।
प्रमुख सचिव श्री मेश्राम ने भी बुन्देलखण्ड के पर्यटन को विकसित करने तथा प्रचारित प्रसारित करने हेतु हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

Related posts

आजीविका मिशन के अंतर्गत राजपुर में रोजगार मेले का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

दशोरा नागर समाज राजपुर नवयुवक की कार्यकारिणी हुई घोषित

Ravi Sahu

थाना राजपुर पुलिस ने यातायात सप्ताह जागरुकता अभियान के तहत रैली निकालकर कस्बा राजपुर कि जनता को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देकर किया जागरुक

asmitakushwaha

ग्राम चितावल में निकला पथ संचलन

Ravi Sahu

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस बल है तैयार बताया नवागत एस डी ओपी रोहित सिंह अलावा ने

Ravi Sahu

प्रितमराज बड़ोले ने सम्हाला जनभागीदारी समिति अध्यक्ष का पदभार महाविद्यालय एंव छात्रों का लाभ होगा लक्ष्य 

Ravi Sahu

Leave a Comment