Sudarshan Today
baitul

राहुल पीओके तक लेकर जाए यात्रा और उसे जोड़कर वापस आए – उमा भारती

राजीव खंडेलवाल के निवास पर मीडिया से चर्चा की पूर्व मुख्यमंत्री ने*

जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे

बैतूल । राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरी तो यही समझ में नहीं आया कि भारत टूटा कहा है। भारत टूटा है जब पाकिस्तान अलग हुआ था। राहुल गांधी के नाना के समय टूटा है। हमने तो जोड़ लिया है टूटे हुए को, 370 धारा हटा ली। हम तो जोड़ने का काम कर रहे हैं, अब अगर राहुल सींसियर है कि भारत जोड़ो तो एक चीज जोड़ना जरूरी है वो है पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर)। मैं बैतूल से ही राहुल जी को संदेशा भेजती हूं कि भारत जोड़ने में एक चीज जरूरी है वो है पीओके। कृपया इस यात्रा को वहां तक ले जाए और उसको जोड़कर ही वापस आए नहीं तो वहीं रूक जाए। आज पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर सलाहकार राजीव खंडेलवाल के निवास पर पहुंची। इस दौरान सांसद दुर्गादास उइके भी राजीव खंडेलवाल के निवास पर पहुंचे और उन्होंने उमा भारती से मुलाकात की। यहां पर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों से भी मुलाकात की।

शराब नहीं देशी गाय की दूध पीए

मीडिया से चर्चा में उन्होंने अपने शराब बंदी अभियान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अब हमारा नया संदेश है कि शराब नहीं देशी गाय का दूध पीए। मधु शाला से गौ शाला की ओर चलो। मधु शाला बंद करो, गौशाला खोलते जाए। गौशाला खोलने के लिए ऐसी गाय चाहिए है जो किसान पालने में सक्षम हो क्योंकि अब बांधने के लिए जगह नहीं बची है, चरवाहे नहीं है। अब इन तीन चीजों की व्यवस्था करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि गाय सहारा देती है, बोझ नहीं बनती है। इसलिए मध्य प्रदेश में जैविक खेती तेजी से बढ़ी है। भारत में एक राज्य मध्य प्रदेश ऐसा है जहां जैविक खेती करने वालों की संख्या बढ़ी है। इसमें हमारी सरकार का बहुत अच्छा योगदान रहा है।

शराब नीति में खामियां

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि 2 अक्टूबर को कार्यक्रम हुआ था जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा साथ में थे और चर्चा हुई थी। पिछले साल जो शराब नीति घोषित हुई थी उसमें खामियां थी, जिसे खुलेआम मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी नीति में खामियां थी जिसे दुरूस्त करेंगे और उन्होंने मेरे और बाबा रामदेव के सभी बिन्दुओं पर सहमति जताई और फिर यह तय हुआ कि वीडी शर्मा संगठन की तरफ से शिवराज सिंह चौहान सरकार की तरफ से और मैं जनमानस की तरफ से परामर्श के लिए बैठेंगे और फिर नई शराब नीति आएगी और उसमें ये जो खामियां है ये नहीं होगी। खामियां है एक तो आहतों में बुलाकर बिठाना, खामी है धर्म स्थानों के आसपास शराब दुकान खोलना, आधा किलोमीटर दूर होना, स्कूलों से भी शराब दुकान आधा किलोमीटर दूर होना।

शिवराज सरकार की सराहना की।

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की भी सराहना की और उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा कार्य कर रही है। जैविक खेती, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना जैसी योजनाओं का लोगों को लाभ मिल रहा है। कमलनाथ के बयान पर की राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो उन्होंने कहा कि यह उनकी पार्टी का मामला है। वैसे एक धरती पकड़ते जो प्रधानमंत्री बनने के लिए भी चुनाव लड़ते थे और कई जगह से चुनाव लड़ते थे। इसके अलावा उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष का सम्मान होना चाहिए। संविदाकर्मियों ने भी उनसे मुलाकात की और अपनी मांगे रखी, जिस पर उन्होंने कहा कि वे उनके साथ है और उनकी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करेंगे। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने की बात भी कही।

इस दौरान सांसद दुर्गादास उइके के अलावा जिला पंचायत सदस्य राजा ठाकुर, दीपक कपूर, ऋषिराम सरले, रामचरित मिश्रा, उत्तम गायकवाड़, युवा भाजपा नेता योगी खंडेलवाल, चैतराम कास्देकर, निलेश गोस्वामी, देवेन्द्र धुर्वे, अनुज अग्रवाल, नरेन्द्र गोठी, गणेश मालवीय, रूस्तम लोधी, आदित्य भार्गव, कपिल आर्य, सुजय पौनीकर, पियुष भावसार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts

विकास-जनकल्याणकारी योजनाओ के लिए बैतूल नगर में भी भाजपा को मिल रहा जनसमर्थन वार्डवासी बोले-हेमंत भैया ने मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई, उन्हें ही देंगे समर्थन

manishtathore

सचिव सरपंच एवं इंजीनियर की बंदर बाट से लाखों की सीसी सड़क चडी घटिया निर्माण की भेट

Ravi Sahu

उत्तर वन मंडल सह परिक्षेत्र के सारनी रेंज में सागौन की अंधाधुंध कटाई उच्चाधिकारियों को जानकारी देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं।      

Ravi Sahu

आर्ट ऑफ लिविंग यूथ लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम का हुआ समापन ! पुणे से आए प्रशिक्षिक अमोल एवले ने भोपाल छिंदवाड़ा सिवनी बैतुल से पहुंचे युवाओं को दिया प्रशिक्षण

Ravi Sahu

विधायक चंद्रशेखर देशमुख जी के प्रयासों और अनुशंसा से मुख्य मार्ग से जुड़ेंगे मुलताई क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक स्थल 

Ravi Sahu

सिंगाजी महाराज दरबार में प्रारम्भ हुआ परचरी महापुराण का भव्य आयोजन

rameshwarlakshne

Leave a Comment