Sudarshan Today
shadol

5 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन होगा, मतदान केंद्रों पर बीएलओ करेंगे चुनावी पाठशाला

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश

सुदर्शन टुडे शहडोल

शहडोल। प्रदेश में 5 जनवरी 2023 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इस अवसर पर समस्त मतदान केंद्रों पर चुनावी पाठशाला होगी, जिसमें बीएलओ मतदाता सूची का वाचन करेंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पूरे प्रदेश में 9 नवंबर 2022 से 8 दिसंबर 2022 तक मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और परिवर्तन के लिए आवेदन लिए गए थे। गत 26 दिसंबर 2022 को प्राप्त हुए आवेदनों का निराकरण किया गया। अब 5 जनवरी 2023 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इस दौरान सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्रों पर चुनावी पाठशाला कर मतदाता सूची का वाचन करेंगे। जोड़े गए नए नाम, संशोधित नाम और हटाए गए मतदाताओं के नामों की जानकारी देंगे। श्री राजन ने बताया कि मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को सभी विधानसभा क्षेत्रों, तहसीलों, गाँवों, वार्डों और मोहल्लों में प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

सीएम राइज जयसिंहनगर विधालय के परीक्षा परिणाम ने फिर किया निराश एमपी बोर्ड 2024 के परीक्षा परिणाम में कक्षा10 वी में सिर्फ 25% विद्यार्थी हुए पास

Ravi Sahu

सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के आयोजित करने हेतु बैठक 2 जनवरी को सुदर्शन टुडे शहडोल

Ravi Sahu

बचपन प्ले, विद्यासागर स्कूल वार्षिक उत्सव में नन्हे मुन्ने छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति, आशीष नामदेव बुढ़ार।

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत चांपा में उपसरपंच और उसके गुर्गों के द्वारा की जा रही दबंगई से ग्रामीण जन है परेशान

Ravi Sahu

ब्‍यौहारी नगर में निकाली गई तिरंगा सम्‍मान रैली

Ravi Sahu

नगर परिषद खांड में कन्या पूजन के साथ शुरू हुई

Ravi Sahu

Leave a Comment