Sudarshan Today
bhopalमध्य प्रदेश

अधेड़ पुरुषों की ताक-झांक और पत्नियों की निगरानी वाली मानसिकता पर फोकस है नाटक ‘अरे शरीफ लोग

सपना माली

भोपाल- नजर ग्रुप की ओर से ‘अरे शरीफ लोग ‘ का मंचन भोपाल स्थित शहीद भवन मैं 25 दिसंबर शाम 7:00 बजे से किया गया। नाटक की अवधि लगभग 2 घंटे की थी। अरे शरीफ लोग के लेखक जयवंत दलवी और निर्देशक एक अभिनेता अहमद खान जी ने किया। पूर्णकालिक हास्य नाटक ‘अरे शरीफ लोग’ जिसने शहर के लोगों को काफी गुदगुदाया। शहीद भवन में 25 की शाम 7:00 बजे से हास्य नाटक मंचन शुरू हुआ।

हास्य परिस्थितियों का नेटवर्क है ‘अरे शरीफ लोग ‘
अंधेर उम्र के पुरुषों की ताका -झांकी वाली मानसिकता और उनकी पत्नियों की निगरानी वाली पुश्तैनी आदतों के ताने बाने से बूना यह नाटक परिस्थितिजन्य हास्य पैदा करता है। एक चाल में रहने वाले कई परिवार वर्षों से साथ रहते आ रहे हैं। लेकिन, जब कोई खूबसूरत युवती उसी चाल में रहने आ जाए, तो उन पुरषों की तो पूछिए ही मत। ताका- झांकी के बहाने की तो अंबार लग जाती है, साथ ही उनकी पत्नियों की निगरानी भी कई गुना बढ़ जाती है। उस चाल के पुरषों की आदतों की वजह से ही एक किशोर अपने डिंगडोंग आईडिया से उन सब को फ़जीहत में डाल कर अपना टाइम पास करता है।
ऐसी ही हास्य परिस्थितियों का नेटवर्क है ‘अरे शरीफ लोग ‘।

‘ अरे शरीफ लोग ‘ मुख्य निर्देशक अभिनेता अहमद खान जी पंडित जी का किरदार निभाते नजर आए। ‘अरे शरीफ लोग’ लेखक- जयवंत दलवी जी है। अहमद खान जी भारतीय अभिनेता है जिन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया जैसे – फना, दिल चाहता है, एक ड्रामा रोमांटिक, किसी से कम नहीं, यहां के हम सिकंदर एवं अन्य सफल फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में नजर आए अहमद खान जी एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और पिछले कई सालों से बॉलीवुड फिल्मों में अपना शानदार योगदान देते आ रहे हैं। साथ ही दीपेश गर्ग भारतीय अभिनेता के तौर पर अपने आप को बनाने जा रहे है दीपेश जी ने भी कई जगह अभिनेता के तौर पर काम किया है जैसे– एक दूजे के वास्ते, बुंदेलखंडी खाप पंचायत ,डॉक्टर जी आदि में अपना जोहर दिखाया है, रा.से.यो. के साथ आपने समाज सेवा के क्षेत्र में कई काम किए है इस नाटक में डॉक्टर घटक के रूप में इनका किरदार है।
शहीद भवन में आयोजित ‘ अरे शरीफ लोग ‘ रंगमंच में अपना अभिनय देने वाले कलाकार


पंडित जी =अहमद खान जी
घटक = पंडित दीपेश गर्ग
लक्ष्मी जी =भव्या मिश्रा
गोपी = अनुराज
बिहारी लाल जी = सुमूख मिश्रा
कलावती =ऊषा चौहान
अनोखे लाल जी=सूर्यकांत
सरला जी=तपस्या तिवारी
एक और चंदा =खुशी मिश्रा
चंदा=दृष्टि गुप्ता
मालिक = रामकृष्ण धाकड़
शंकर = राघव जी
मंच पर
निर्देशक =अहमद खान
संगीत =उमेश तिवारी
प्रकाश =मयंक खन्ना
इन सभी ने ‘अरे शरीफ लोग ‘ मैं अपना अभिनय दिया।

यह अरे शरीफ लोग नाटक दीपेश गर्ग के YouTube चैनल पर भी प्रकाशित किया जाएगा जिसकी लिंक beingdeepeshgarg के माध्यम से प्राप्त की जा सकेगी।

Related posts

नगरीय निकायों के चुनावों के साथ ही ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू

asmitakushwaha

निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग करें

Ravi Sahu

2 दिन में 4 स्थाई वारं, 17 गिरफ्तारी वारंट तथा 1 ईनामी फरार आरोपी को गिरफ्तार किया जाकर न्यायालय में किया पेश । फरार वारंटियो को पकडऩे पुलिस ने चलाई मुहिम।

Ravi Sahu

कुर्ता पूर्वक ठूस-ठूस कर भरे 61 गोवंश पकड़े 4 मृत

Ravi Sahu

डही पुलिस थाना अंतर्गत जान से मारने की नियत से पेट पर चाकू मारने वाले आरोपी को पुलिस ने चंद घण्टो मे किया गिरफ्तार ।

Ravi Sahu

दतिया के राजगढ़ चौराहे पर फायरिंग

Ravi Sahu

Leave a Comment