Sudarshan Today
राजगढ़

कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने तैयारियों में जुटा प्रशासन

सर्दी – खांसी, बुखार होने पर डॉक्टर की सलाह ले और जांच कराए।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़।कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एडवायजरी अनुसार कोरोना से प्रभावित होने पर बुखार आना, सिर दर्द, नाक बहना, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, खांसी, गले में खरास, सीने में जकड़न आदि लक्षण दिखाई देते हैं। तो तुरंत डॉक्टर की सलाह ले और मास्क लगाए, ऐसी अवस्था में खुद भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे।
संक्रमित व्यक्ति के खुली जगह में छींकने वा खांसने से हवा द्वारा इस वायरस का संक्रमण होता है। इसके अलावा संक्रमित व्यक्ति से हाथ मिलाने, गले लगने, संक्रमित जगह के संपर्क में आने से भी यह वायरस फैलता है।
एडवायजरी के अनुसार बचाव के लिए नियमित अंतराल से हाथ धोना चाहिए। साथ ही बिना हाथ धोए चेहरे को न छुऐं, संक्रमित सामग्रियों के संपर्क में आने से बचें, छींकते समय साफ रूमाल का प्रयोग करें, सर्दी जुकाम या खांसी से प्रभावित व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें, खांसी बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने भीड़-भाड़ से दूर रहें। धैर्य बनाए रखते हुए चिकित्सक से जरूरी परामर्श लेना चाहिए।

Related posts

नातरा, झगड़ा राजगढ़ के माथे पर कलंक की तरह है, इसे मिटाना हमारा मुख्य लक्ष्य- प्रधान जिला न्यायाधीश

Ravi Sahu

पंचकुंडीय महारुद्र यज्ञ सम्पन्न

asmitakushwaha

जिले में बाल श्रम रोकने सक्त अभियान चले -कलेक्टर

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत चाटा के सरपंच पद के प्रत्याशी श्रीमती दीपाबाई जादू सिंह पवार सेवा भावी युवा प्रत्याशी, पहली बार चुनावी मेदान मे

asmitakushwaha

छात्रों ने स्कूल में लगाया ताला।डीईओ की नही मानी, स्थांतरित प्राचार्य ने आकर खुलवाया, बच्चों ने पैर छूकर खोला ताला ।

Ravi Sahu

खाद नही मिलने को लेकर किसानों ने किया चक्का जाम

Ravi Sahu

Leave a Comment