Sudarshan Today
सिरोंज

एलबीएस कॉलेज में ड्रेस कोड लागू,बिना ड्रेस कोड छात्रों को नही मिलेगा प्रवेश

 

 

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

 

 

*सिरोंज।* शासकीय लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में ड्रेस कोड लागू कर बाहरी तत्वों के प्रवेश पर रूक लगा दी गई। वही प्राचार्य लाल चन्द्र राजपूत ने बताया कि ड्रेस कोड का पालन सख्ती से कराने के लिए महाविद्यालय का स्टाफ मेन गेट पर बैठकर विद्यार्थीयों को चेक किया जा रहा है। साथ ही विद्यार्थियों के आई कार्ड एवं परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र चेक करके ही महाविद्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है। वही उन्होने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने ड्रेस नहीं पहनी थी उन्हें महाविद्यालय में प्रवेश नहीं होने दिया गया। हालांकि जो विद्यार्थी दूरदराज गांव से आ रहे थे उनके परीक्षा फॉर्म, छात्रवृत्ति फॉर्म लेने की व्यवस्था गेट पर की गई थी। साथ ही विद्यार्थियों को हिदायत दी गई कि भविष्य में वह महाविद्यालय में डेªस कोड में ही आए। वही इस व्यवस्था को लेकर कुछ विद्यार्थियों में नाराजगी भी देखी गई। वहीं अधिकतर विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के इस कार्य की प्रसन्नषा जाहिर की विशेषकर छात्राएं अत्यधिक प्रसन्न थी। वही छात्राओं ने बताया कि महाविद्यालय में बाहरी व्यक्तिओं का प्रवेष नही हो रहा तो विद्यालय में शांति बनी है। एवं अध्ययन करने में भी सुविधा हो रही है।

छात्रों ने प्राचार्य को सौपा था ज्ञापन – शासकीय लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के छात्र-छात्रों ने कुछ दिन पूर्व प्राचार्य को एक लिखित ज्ञापन सौपतें हुए बताया था कि कॉलेज के अंदर बाहरी असामाजिक तत्वों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाए। महाविद्यालय में बाहरी असामाजिक तत्वों का प्रतिदिन प्रवेश बढ़ता जा रहा है जिसके चलते विशेष रुप से विद्यालय की छात्राओं को असुविधा हो रही है। विद्यालय के मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मी ना होने पर कोई भी बाहरी व्यक्ति अंदर आकर छात्राओं के ऊपर कमेंट बाजी करते हैं, जिससे छात्राएं असहज महसूस करती हैं। वही उन्होने मांग करते हुए कहा था कि सभी विद्यार्थियों को आइडेंटी कार्ड उपलब्ध कराए जाए एंव मुख्य द्वार पर चौकीदार को बैठाया जाए।

बगैर ड्रेस कोड के आए विद्यार्थियों को वापस लौटाया – शासकीय लाल बहादुर महाविद्यालय में बाहरी व्यक्तिओं के प्रवेष पर रोक लगने के लिए महाविद्यालय का स्टॉफ गुरूवार को सख्त दिखाई। वही प्राचार्य लाल चन्द्र राजपूत ने बताया कि बगैर ड्रेस कोड के आए सभी विद्यार्थियों को महाविद्यालय में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके साथ ही परिसर में आने वाले हर छात्र-छात्राओं का विवरण आगन्तुक रजिस्ट्रर में दर्ज किया गया। साथ ही मुख्य गेट पर ताला लगा दिया गया और परिसर में जाने के लिए मुख्य गेट में ही लगे छोटे दरवाजे से ड्रेस कोड में आये छात्रों का पूरा ब्यौरा बकायदे रजिस्ट्रर में दर्ज करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया गया।

Related posts

विकास के लिए भाजपा उम्मीदवारों को जिताने जी जान से जुटे कार्यकर्ता – सांसद राजबहादुर सिंह

Ravi Sahu

सिरोंज जिला बनाने को लेकर अधिवक्ता संघ ने सौपा ज्ञापन 

Ravi Sahu

युवा सरपंच का किया स्वागत

Ravi Sahu

केडीबीएम इंटरनेशनल विद्यालय में आरटीई निशुल्क प्रवेश, बच्चों के साथ पालको का किया सम्मान

Ravi Sahu

चुनावों में आचार संहिता के लगने से जय नव दंपतियों के विवाह के सपने हुए चकनाचूर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

राजस्व विभाग, पुलिस एवं वन विभाग ने 100 हेक्टेयर वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण कराया मुक्‍त

Ravi Sahu

Leave a Comment