Sudarshan Today
धार

अवैध शराब पकड़ने गई आबकारी टीम पर किया हमला, वाहनों के फोड़े कांच

 

 

धार सुदर्शन टुडे।

 

धार जिले के राजोद में आबकारी विभाग की टीम को अवैध शराब पर कार्रवाई करने से रोकने का प्रयास किया गया हैं, हालांकि क्षेत्र के संबंधित सहायक जिला आबकारी अधिकारी ने तुरंत इस बात की सूचना तहसीलदार सहित सहायक आबकारी आयुक्त को दी। जिसके बाद तुरंत स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची व आबकारी की टीम को लेकर थाने पर आ गई है। इधर ग्रामीणों ने जब आबकारी टीम को गांव में रोका तो कुछ अज्ञात लोगों ने वाहनों पर पत्थर भी फैंके। घटना के दौरान दो चार पहिया वाहनों के कांच भी टूटे हैं, अब पूरे मामले की जांच में राजोद पुलिस टीम जुट गई है।

दरअसल प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिले में नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा हैं, जिसके तहत आबकारी विभाग की टीम द्वारा अवैध शराब निर्माण सहित परिवहन को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है। विभाग की टीम को राजोद के समीप ग्राम रामखेडा में महुआ लहान निर्माण की सूचना मिली थी। जिसके बाद सहायक जिला आबकारी अधिकारी शंभु दयाल जाटव अपनी टीम को लेकर गांव पहुंचे। यहां पर गांव में से गुजर रहे नाले के पास महुआ लहान से शराब निर्माण करने का काम चल रहा था, ऐसे में विभाग की टीम ने दबिश देकर कार्रवाई शुरु की गई। आबकारी की टीम ने करीब 1500 किलो ग्राम महुआ लहान इस दौरान जब्त करते हुए सैंपल लेकर मौके पर नष्ट करने की कार्रवाई की। साथ ही आबकारी एक्ट के तहत पंचनामा तैयार कर विभाग की टीम ने महुआ लहान निर्माण में उपयोग आने वाले बर्तनों को जब्त किया।

 

*अचानक एकत्रित लोग*

सहायक जिला आबकारी अधिकारी जाटव के अनुसार ग्राम रामखेडा में कार्रवाई कर रहे थे, इस दौरान गांव के मानसिंह गिरवाल, झमक गिरवाल, बंटी सहित राहुल गिरवाल आए व स्टाफ से अभद्र व्यवहार किया गया। इस दौरान आरोपियों ने आबकारी की टीम को शासकीय कार्य करने में बाधा उत्पन्न करते हुए विवाद करने लगे। हंगामे के दौरान आरोपियों ने दारु का केस बनाने की बात को लेकर पत्थर भी आबकारी टीम पर फेंके थे। हालांकि तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। कुछ लोगों ने हंगामा करते हुए पत्थर गाडी के पीछे से फेंके थे, जिसमें दो वाहनों के कांच फुट गए हैं। स्थानीय पुलिस टीम मौके पर आई, जिसके बाद पूरी टीम को लेकर थाने पर पहुंचे है। इधर देर शाम इस मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी थाने पर मौजूद रहे, इस प्रकरण में आबकारी विभाग द्वारा शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओ में प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है। एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने बताया कि राजोद के समीप गांव में कार्रवाई के बाद लौटते समय आबकारी विभाग की टीम को रोक लिया था, तुरंत स्थानीय पुलिस टीम पहुंची व आबकारी अमले को लेकर थाने पर आए है। आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

लाखन सिंह नवासा भाजपा खेल प्रकोष्ठ धार जिला संयोजक नियुक्त

Ravi Sahu

*ग्राम काछीबड़ौदा के किसानो के खेतों में लगी सोयाबीन फसल मैं पीला मोजक नामक बीमारी होने से हो रहे हैं परेशान.. कोई अधिकारी नही ले रहा है सुध

Ravi Sahu

 *बदनावर व्हाया रूनिजा,काछीबड़ौदा मार्ग के आजु-बाजू घने पेड़ होने से एक्सीडेंट का खतरा बढ़ा* 

Ravi Sahu

काछीबड़ौदा के कॉलोनीवासियों की बारिश में हो रही है फजीहत कई लोग बीमारी से ग्रसित

Ravi Sahu

*सातरुण्डा की पहाड़ी पर बैठी मां कवलका के दरबार मे कल हरियाली अमावस्या को लगेगा मेला

Ravi Sahu

स्व. डाॅ. मनोहर ठाकुर की जयंती सेवा दिवस के रूप में मनाई

Ravi Sahu

Leave a Comment