Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

डिस्मेंटल की बाट जो रही है नगर के 70 साल पुरानी पानी की टंकी पानी की टंकी से वार्ड वासियों को है जानमाल का खतरा, वार्डवासियों व पार्षद पूर्व में दे चुके है निर्माण के लिए ज्ञापन*

अनिल सोनी /सारंगपुर

सारंगपुर।।नगर के वार्ड क्रमांक 15 के मोहल्ला बागकुआं पर कई वर्षों पूर्व एरन व लोहे की चदर से बनी पानी की टंकी पूरी तरह से खस्ताहाल जर्जर होकर किसी बड़े हादसे का इंतजार में खड़ी है लगभग 70 वर्ष पूर्व नगर में नलों के माध्यम से जल वितरण के लिए निर्माण की गई थी जो आज तक निरंतर नगर में नलो से जल वितरण कर रही हे।
हो सकता है बड़ा हादसा
यह वाटर टैंक अब अपनी उम्र पूरी कर एक वृद्ध की तरह खड़ी है जो कभी भी गंभीर हादसा के साथ इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा सकती है। शासन द्वारा ऐसी गंभीर समस्या वाली वाटर सप्लाई टंकी को नष्ट करने का आदेश तो पूर्व में दिया जा चुका है लेकिन अभी तक इस ओर किसी ने ध्यान देना उचित नही समझा है।स्थानीय प्रशासन शायद पानी की टंकी के कारण किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है।टंकी इतनी पुरानी हो चुकी है कि अंदर से उसके लोहे की चद्दर भी सड़ चुकी है टंकी की दीवारों पर छोटे-छोटे पेड़ पौधे उगने लगे है साथ ही आकाशी पंछी भी इस पर बैठ कर पानी में बिट करने लगे हैं।
हो सकता है हादसा
नगर के बीचो बीच होने के साथ ही अस्पताल व तहसील रोड से गुजरने वाले सड़क के करीब रंगेरवाडी बागकुआ में स्थित है कभी भी आसपास बने मकानों पर कॉल बंद कर गिर सकती है इससे कई परिवार तो नष्ट होंगे साथ ही जनधन की हानि भी हो सकती है सूत्रों की मानें तो इस पानी की टंकी को शासन द्वारा शून्य के मान से दस्तावेज नष्ट करने की प्रक्रिया पूर्व परिषद में प्रारंभ की जा चुकी है किसी का ध्यान नहीं है।
* पूर्व पार्षद व वार्डवासियों भी कर चुके है शिकायत*

पानी की टंकी धीरे-धीरे नष्ट हो रही हैं जिसकी शिकायत पूर्व में वर्तमान पार्षद राकेश पुष्पा संतोष कुशवाहा राकेश कुशवाह कैलाश वर्मा मोहन पुष्पद सहित वार्ड वासियों द्वारा नगर पालिका मैं लिखित शिकायत की गई थी टंकी गिराने के लिए नागरिकों द्वारा आवेदन दिया जा चुका है।
मुख्यमंत्री अंधोसरंचना के अंतर्गत होना है निर्माण
पेयजल सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री अंधोसरंचना योजना के अंतर्गत करोड़ों रुपए की लागत से फिल्टर प्लांट नगर की पाइप लाइन तथा पानी स्टोर करने के लिए चार बड़ी टंकियों का निर्माण किया गया है। बावजूद इसके पुरानी क्षतिग्रस्त टंकी का उपयोग पेयजल का स्टोर करने में लिया जा रहा है।
नपाध्यक्ष से जनता को आस
जनता ने नवागत नगर पालिका अध्यक्ष पंकज पालीवाल से इस खस्ताहाल पानी की टंकी को जल्द ही संबंधित विभाग से डिस्मेंटल करा कर नवीन निर्माण की आस लगाई है ताकि उक्त टंकी की वजह से जानमाल के भय से मुक्ति मिल सके।

होना चाहिए डिस्मेंटल

वार्ड 15 में स्थित बागकुंआ टंकी पूरी तरह से जर्जर हालत में है जिससे वार्ड वासियों पर खतरा मंडराया हुआ है,परिषद को जल्द इसे डिस्मेंटल कराना चाहिए।
कमल शर्मा पार्षद वार्ड 16 व नेता प्रतिपक्ष नपा सारंगपुर

जल्द ही बाग कुंआ टंकी का टीम के साथ निरक्षण किया जाएगा,अगर वो जर्जर है तो जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर निर्माण किया जाएगा।

पंकज पालीवाल अध्यक्ष नपा सारंगपुर

Related posts

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर ,भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर शोक संवेदना व्यक्त की

Ravi Sahu

नवनियुक्त भाजपा जिलाध्यक्ष अवध राज बिलैया पहुंचे कुकर्रामठ

Ravi Sahu

दुकान आवंटन हेतु आवेदन आमंत्रण को तत्काल रद्द किया जाए 

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय में 15-दिवसीय योग शिविर

Ravi Sahu

शहर की यातायात व्यवस्था होगी दुरुस्त, सोमवार से नपा और एसबीआई के पास नहीं लगेंगे ठेले।

Ravi Sahu

खड़े ट्रक में बाइक सवार और स्कूटी सवार की भिड़ंत

Ravi Sahu

Leave a Comment