Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

गरीबों को त्वरित और बेहतर इलाज उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

 

 

रायसेन। जिले के सुल्तानपुर में आयोजित वृहद निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, सांसद श्री रमाकांत भार्गव तथा क्षेत्रीय विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा द्वारा मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण तथा दीप प्रज्जवलन कर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि गरीब और आमजन को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं और सुगमता से इलाज उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए प्रदेश में लगातार स्वास्थ्य सेवाओं, सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। साथ ही व्यापक स्तर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का भी आयोजन किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि लोगों को उनके घर के पास ही बेहतर और त्वरित उपचार प्राप्त हो, इसके लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। चाहे गॉव हों, कस्बा हों या नगर हो, सभी जगह स्वास्थ्य सेवाओं और सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को हर साल निजी अस्पतालों में पांच लाख रू तक निःशुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा आधुनिक उपकरणों के साथ लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार किया जा रहा है। इस स्वास्थ्य शिविर में सुल्तानपुर क्षेत्र के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग बड़ी संख्या में आए हैं। शिविर में जिला अस्पताल और चिरायु मेडीकल कॉलेज भोपाल के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उपचार किया जा रहा है। जिन लोगों का उपचार यहां संभव नहीं है, उन्हें चिन्हित करते हुए वाहनों के माध्यम से चिरायु अस्पताल भोपाल रेफर किया जाएगा तथा वहां उनका निःशुल्क इलाज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 नवम्बर को औबेदुल्लागंज में भी वृहद स्तरीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। स्वास्थ्य शिविर में जांच उपरांत चिन्हित पांच टीबी रोगियों को विधायक श्री पटवा द्वारा स्वस्थ्य होने तक एडॉप्ट किया गया। इन रोगियों के उपचार, भोजन आदि की व्यवस्था विधायक श्री पटवा द्वारा की जाएगी।

Related posts

एक शाम खाटू वाले के नाम हारे का सहारा श्याम हमारा में गूंज उठा मां पूर्णा नगरी भैंसदेही

asmitakushwaha

शासकीय हाई स्कूल शिवना का उन्नयन हायर सेकेंडरी में करने के लिएप्रभारी मंत्री कमल पटेल को झिरनिया,जनपद अध्यक्ष मनोज कुमार जायसवाल ने सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

अमृत सरोवर ग्राम पंचायत परसेल मे गुणवत्ताहीन चेक डेम का निर्माण

Ravi Sahu

थाना राजपुर पुलिस ने ग्राम संगोदा नाले के पास से एक व्यक्ति को अवैध रुप से सट्टा अंक लिखते हुये पकड़ा जिसके कब्जे से 1220 रुपये नगदी जप्त।

Ravi Sahu

टाउन हॉल के पास वाले नाल का गहरीकरण कर नाले में पानी छोड़े जाने की मांग की  गई

asmitakushwaha

*ग्राम पंचायत लखापुर के ग्रामीणों ने रोजगार सहायक पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, जांच की मांग*

Ravi Sahu

Leave a Comment