Sudarshan Today
बोड़ा

मेले में पूर्णता प्रतिबंधित रहेंगी अवैध गतिविधियां:- सीईओ जितेन्द्र सिंह ठाकुर

 

 

30 के स्थान पर 20 शुल्क वसूला जाएगा मोटरसाइकिल चालकों से

 

 

भैंसदेही/मनीष राठौर

 

भैंसदेही में कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर जनपद पंचायत भैंसदेही द्वारा ग्राम पंचायत काटोल के ग्राम देवलवाड़ा में पुण्य सलिला माँ पूर्णा के पावन तट पर सम्पूर्ण धार्मिक मेले का आयोजन किया जाता है इस बार भूखंड की नीलामी राशियों में ऐतिहासिक बन गई कारण 102 लोगो के बीच नगर के राजू पारिसे द्वारा आठ लाख अठ्यसी हजार में मेले का ठेका लेकर प्रतिस्पर्धा में अव्वल दर्जा प्राप्त किया । जिसकी समस्त राशि जनपद पंचायत भैसदेही कार्यालय में जमा कर दी गई है।

 

*मेले में अवैध गतिविधियों पर रहेगी पैनी नजर*

 

पूर्णा मेला की नीलामी को लेकर नीलामी के पूर्व में ही जनपद पंचायत भैसदेही सीईओ जितेंद्रसिंह ठाकुर द्वारा स्पष्ट करते हुए बताया गया था।कि मेले में होने वाली अवैध गतिविधियां जैसे जुआ सट्टा एवं शराब पूर्णता प्रतिबंधित रहेगी। यदि इस प्रकार से अवैध गतिविधिया करते हुए कोई पाया जाता है। तो उस पर पुलिस विभाग की मदद से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद मेला समिति द्वारा नीलामी के दिन पूर्व में छपी प्रशासकीय प्रेस विज्ञप्ति मैं दर्ज मोटरसाइकिल किराया ₹30 के स्थान पर ₹20 किराया की सहमति बनाकर नीलामी की प्रक्रिया को प्रारंभ किया गया था।

 

*मुख्य मार्ग से दोनों ओर 3 से 4 मीटर की दूरी के बाद लगेगी दुकानें*

 

विभागीय जानकारी में सामने आया कि इस वर्ष मुख्य मार्ग पर 3 से 4 मीटर की दूरी के बाद ही दुकानदारों को दुकान लगाने के लिए कहा गया है जिसकी व्यवस्था जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत द्वारा बनाई जा रही है यह व्यवस्था मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया जिसके लिए मेला समिति द्वारा आवश्यकता से अधिक भूमि का अधिग्रहण कर व्यवस्थित और सुरक्षित मेला लगवाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन द्वारा मनाया गया स्थापना दिवस।

Ravi Sahu

भोपाल में राठौर जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (RJA) का भव्य शुभारंभ कार्यक्रम

Ravi Sahu

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर राहुल से मिले युवा नेता उत्कर्ष गुप्ता।

Ravi Sahu

मानव सेवा ही ईश्वर सेवा है सत्य सनातन धर्म हमें यही सिखाता है – महंत एकनाथ महाराज

Ravi Sahu

अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस कमेटी राजगढ़ जिला उपाध्यक्ष लखन वर्मा नियुक्त

Ravi Sahu

नरसिंहगढ़ रियासत के महाराज ,नरसिंहगढ़ विधायक श्री मंत राज्यवर्धन सिंह जी के भानुनिवास पर पहुंचकर भाजपा मंडल बोड़ा के कार्यकर्ताओं ने दीपावली पर्व की शुभकामनाए दी*

Ravi Sahu

Leave a Comment