Sudarshan Today
नरसिंहगढ़बोड़ा

मानव सेवा ही ईश्वर सेवा है सत्य सनातन धर्म हमें यही सिखाता है – महंत एकनाथ महाराज

सुदर्शन टुडे ओमप्रकाश राठौर बोड़ा

नरसिंहगड़/बोड़ा – मानव सेवा ही ईश्वर सेवा है यह सत्य सनातन धर्म हमें सिखाता है मनुष्य रूप में ही भगवान हर पल जन्म लेते हैं उक्त विचार हिंगलाज माता नागादेवी मंदिर परिसर में गत 3 जून से चल रहे महायज्ञ के दौरान चल रही कथा मैं पधारे संत महंत एकनाथ महाराज मुंबई द्वारा सत्संग पंडाल में उपस्थित धर्म प्रेमी जनों को संबोधित करते हुए कहे महाराज ने उदाहरण देते हुए कहा कि भगवान राम श्याम एवं बजरंगबली मनुष्य रूप में इस धरती पर अवतरित हुए एवं मनुष्य की तरह व्यवहार किया उन्होंने कभी भी किसी का भविष्य नहीं देखा यह सत्य प्रेरणा हमें रामायण से मिलती है। भगवान राम जब वनवास में थे माता सीता का हरण रावण द्वारा किया गया तब वह बड़े बेचैनी से माता सीता को तलाश रहे थे। सब से पूछ रहे थे कि तुम ने सीता को कहीं देखा है क्या? हनुमान जी महाराज से भी मिले उनसे भी पूछा कि तुमने मेरी पत्नी सीता को कहीं देखा है आप मेरी सहायता सीता को ढूंढने में कीजिए। महाराज श्री ने बागेश्वर धाम को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब भगवान श्री राम भविष्य नहीं देख सकते थे न ही हनुमान जी देख सकते थे तो फिर बागेश्वर धाम के कथावाचक किस दृष्टि से लोगों का भविष्य देख रहे हैं इसका जवाब उन्हें देना चाहिए एवं धर्म प्रेमी जनों को भ्रमित ना करें बागेश्वर धाम की कथा वाचक लोगों को बागेश्वर धाम ही क्यों बुलाते हैं संसार में वीर बजरंगबली के अनेक मंदिर है वह कहीं पर भी जाकर लोगों को उपदेश दे सकते हैं किंतु उनके द्वारा जनता को भ्रमित कर केवल बागेश्वर धाम बुलाकर भविष्य देखने की बातें करते हैं इसलिए सभी धर्म प्रेमी जनों को भ्रमित करने वाली बातों से सावधान रहना चाहिए और अपना मन केवल और केवल मानव सेवा में ही लगाना चाहिए कथा एवं महायज्ञ का समापन 9 जून को पूर्णाहुति एवं प्रसादी वितरण के साथ होगा आयोजन समिति ने धर्म प्रेमी जनों से बड़ी संख्या में महा आयोजन में भाग लेकर पुण्य लाभ अर्जित करने की अपील की है।

Related posts

भाजपा युवा मोर्चा दिल्ली प्रदेश टीम का नव नियुक्त सरपँच रेखा दीपक राजपूत महुआ ने माला व अंग वस्त्र भेंट कर किया स्वागत, सम्मान।

Ravi Sahu

अर्जुन कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बोड़ा की छात्रा का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हुआ चयन।

Ravi Sahu

चार सूत्रीय मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम अनुविभागीय अधिकारी नरसिंहगढ़ को नगर वासियों ने सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस कमेटी राजगढ़ जिला उपाध्यक्ष लखन वर्मा नियुक्त

Ravi Sahu

स्व.सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जंयती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में नगर परिषद बोड़ा कार्यालय में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर मनाई

Ravi Sahu

नगर पालिका अध्यक्ष कविता लोकेन्द्र वर्मा उपाध्यक्ष मनोज महावर मैं ग्रहण किया पदभार बोले बड़ा हुआ जलकर करेंगे कम

Ravi Sahu

Leave a Comment