Sudarshan Today
देशमध्य प्रदेश

शराब माफियाओं पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही ,बड़ी मात्रा में जब्ती के साथ मकान किए धराशाही। बोड़ा थाना प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज।

 

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार माफियाओं पर शिकंजा कसने को लेकर अलग-अलग मंचों से बयान दे रहे हैं। इसी क्रम में सरकार नशा मुक्ति अभियान भी चला रही है। जिसको लेकर अब जिले में तेजी से कार्रवाई शुरू हुई है। शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए पिछले दिनों जहां कटारियाखेड़ी गांव में लगभग एक दर्जन मकानों को तोड़ते हुए वहां से लाखों रुपए की शराब और शराब बनाने की सामग्री जप्त की गई थी। वही गुरुवार की सुबह 6 बजे से ही एक बार फिर 400 पुलिसकर्मियों के साथ ही आबकारी विभाग, नपा व राजस्व विभाग ने अवैध शराब का अड्डा कहे जाने वाले गुलखेड़ी गांव में दबिश दी। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ ही इस पूरे अभियान का नेतृत्व खुद एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी और जिले के कलेक्टर हर्ष दीक्षित एडीएम कमल चंद्र नगर व आबकारी अधिकारी केदार सिंह मैकाले कर रहे थे, जो ना सिर्फ शुरुआत में बल्कि सुबह 6 बजे से ही अपनी पूरी टीम के साथ रात तक खड़े रहे।

ऐसे बिछाया जाल-
एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने विभिन्न थानों की पुलिस को एक साथ पचोर बुलाया और कार्रवाई कहां की जानी है। इसकी भी जानकारी पुलिस कर्मियों को नहीं थी। सुबह 5 बजे सभी को लाइनअप कराते हुए दल बल के साथ सीधे बोड़ा थाने पहुंचे और यहां से गुलखेड़ी गांव पर दबिश दी। सुबह होते ही गांव में भारी पुलिस देखते हुए कई अपराधिक प्रवृत्ति से जुड़े हुए आरोपी भाग गए या घरों से नही निकले। वही शासकीय भूमि में लगातार अतिक्रमण कर बनाए जा रहे मकानों में अवैध शराब रखी हुई थी। इसके अलावा लाखों रुपए का महुआ लहान भी यहां पर रखा था जिसे नष्ट किया गया। इतना ही नहीं सिर्फ गुलखेड़ी में ही 20 से ज्यादा पक्के और कच्चे मकानों को जमींदोज कर दिया गया। सुबह से शुरू हुई यह कार्रवाई शाम को भी जारी थी।

लंबे समय से थाने में जमे स्टाफ को एसपी ने हटाया।

कंजर बस्तियों में प्रशासन द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही के बाद लंबे समय से बोड़ा थाने में पदस्थ थाना प्रभारी सहित 6 पुलिस कर्मियों को एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने लाइन हाजिर करते हुए बड़ी कार्यवाही की है जिनमें थाना प्रभारी रामनरेश राठौड़, प्रधान आरक्षक इरफान खान ,कन्हैयालाल , आरक्षक जितेंद्र मालवीय, पंकज जाट,राहुल रजक ,इरफान खान शामिल है।

इस तरह हुई पूरी कार्यवाही।

– 12000 लीटर महुआ लहान नष्ट की।
– 21 मकान जमीदोज किए गए, 16 पक्के ओर 5 टीन शेड गिराए।
– 150 लीटर देशी विदेशी शराब जब्त।
– दूधी में 7 पक्के मकान गिराए।
– 5 बड़े फ्रिज पकड़ाए।
– कार्रवाई 7 मामले दर्ज किए गए।
– 19 लोंगो के खिलाफ नामजद मामला दर्ज

यह था कार्रवाई में बल –
400 पुलिस कर्मी
100 नपा कर्मचारी
14 टीआई
2 एडीएम, 2 एसडीओपी
7 तहसीलदार

कार्रवाई में लगाए संसाधन-
2 पोकलेन मशीन
3 जेसीबी
12 ट्रेक्टर
2 डंपर
1 एम्बुलेंस

लौटते में दूधी में कार्रवाई-
सुबह के समय गुलखेड़ी में दबिश देने के बाद पूरी पुलिस टीम और अन्य राजस्व अमला हाईवे पर स्थित दूधी गांव पहुंचा। यहां मुख्य सड़क पर ही बने दो से तीन मंजिल 7 अवैध मकानों को बुलडोजर से गिराया गया। इस दौरान गांव के सभी लोगों को पीछे की तरफ हटा दिया गया था। जिले में की गई यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। जिसमें शराब माफियाओं को आर्थिक रूप से इतना कमजोर किया गया है। जिसमें शराब जल्दी के साथ ही मकानों को भी धराशाई किया गया।

ऐसे बनाई योजना –
एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने पहले गुलखेड़ी और दूधी जैसे गांव के पुराने आंकड़े एकत्रित किए। जिसमें पता लगा कि कई बार पुलिस ने जब गांव पर दबिश देने का प्रयास किया तो कहीं ना कहीं ग्रामीणों द्वारा उन पर पथराव किया गया। यही कारण है कि इस बार बड़ी संख्या में पुलिस बल एकत्रित किया और गांव को एक नहीं बल्कि तीन तरफ से घेरा गया। साथ ही ड्रोन कैमरे से भी इस पूरी कार्रवाई पर नजर रखी गई। ताकि कहीं से भी कोई हरकत करने का प्रयास करें तो वह भी पुलिस को पहले ही जानकारी लग जाए।

इनका कहना..

नशा मुक्ति को लेकर जो अभियान चलाया जा रहा है, उसी के तहत यह कार्रवाई की गई है। एक तरफ वाहन चालको या फिर अवैध रूप से शराब पी रहे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। उसी क्रम में शराब माफियाओं पर भी यह कार्रवाई शुरू की है। जिसमें कई मकानों को तोड़ा गया और शराब जब्ती के साथ ही लगभग 20 लोगों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया है।वही लंबे समय से बोड़ा थाने में पदस्थ थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया है।
अवधेश कुमार गोस्वामी एसपी राजगढ़

Related posts

रक्षाबंधन- महेश्वर में रक्षा सूत्र बंधन कार्यक्रम आयोजित किया

Ravi Sahu

सावत खेड़ी में निकाली गई भव्य कलश यात्रा

Ravi Sahu

खंडवा लोकसभा सांसद के सुपुत्र के विवाह समारोह भीकनगांव विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं नेताओं को आमंत्रण

asmitakushwaha

भगवान के चबूतरे के नाम से सरकारी जमीन पर कब्जा, शिकायत के बाद नहीं की जा रही कार्रवाई मामला नगर पालिका क्षेत्र वार्ड क्रमांक 9 का

Ravi Sahu

संदीप कामठे बने सांसद प्रतिनिधि

Ravi Sahu

जनपद पंचायत आरोन में हुआ दिव्‍यांग उपकरण वितरण शिविर का आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment