Sudarshan Today
भैंसदेही

सी एम राइज स्कूल के मध्यान भोजन पर उठ रहे सवाल आखिर बीआरसी के आदेश को क्यो नही मानता गुणवंत स्व सहायता समूह

भैंसदेही मनीष राठौर

भैंसदेही:- हाल ही में कुछ दिनों पहले प्रदेश के मुखिया माननीय शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश के कुछ जिलों की मध्यान्ह भोजन व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए मध्यान्ह भोजन व्यवस्था को दुरुस्त कर नियमित रूप से संचालित करने के लिए निर्देशित किया गया था। जिस को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी जिलों के जिला अधिकारियों ने स्वयं से ही अपने जिलों की भी मध्यान भोजन व्यवस्था पर पैनी नजर रख मध्यान भोजन में मिलने वाला भोजन व्यवस्थित, गुणवत्तापूर्ण , स्वच्छ और साफ-सुथरे स्थान पर तैयार किया जा रहा है या नहीं, भोजन की गुणवत्ता ठीक है या नहीं इसको लेकर जागृत होना चाहिए।

बीआरसी के आदेश का समूह पर नही कोई असर

सीएम राइज माध्यमिक विद्यालय के रसोई घर मे बच्चों का मध्यान भोजन न बनाकर , एक निजी आवास में बनाने के मामले में प्रशासन की बहुत बड़ी लापरवाही और कमजोरी को उजागर करता है। जबकि पहले भी मीडिया में इस मुद्दे को प्राथमिकता से उठाया था। जिसके बाद बीआरसी विभाग द्वारा रसोई घर में रखे विभागीय समान को खाली कर स्कूल का रसोईघर गुणवंत स्वसहायता समूह को सौपकर , स्कूली बच्चों की मध्यान भोजन व्यवस्था विद्यालय की रसोई घर में करने हेतु बीआरसी नर्रे द्वारा मौखिक रूप में निर्देशित किया गया था। जिसके बाद भी वर्तमान समय तक गुणवंत स्वसहायता समूह द्वारा बीआरसी की बातों को अनदेखी कर अपनी मनमर्जी से स्कूली बच्चों का मध्यान भोजन अध्यक्ष के निज निवास पर बनाया जा रहा है।

सीएम राइज के प्राचार्य को क्यो नही बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता

मध्यप्रदेश से मध्यान भोजन की व्यवस्था को लेकर आये दिन नए नए मामले सामने नजर आ रहे हैं उसके बाद भी सीएम राइज के प्राचार्य को इस बात की जरा भी चिंता नहीं की किसी निजी निवास पर बनने वाला भोजन किस अवस्था में बनाया जा रहा होंगा। स्वच्छता का ध्यान बराबर रखा जा रहा है या नहीं। शासकीय मेनू के हिसाब से बच्चों को भोजन मिल पा रहा है या नहीं। सवाल तो बनता है कि क्या सीएम राइज के प्राचार्य ने कभी बच्चों को दिए जाने वाले मध्यान भोजन की जांच की है । उस व्यवस्थाओं को जाकर देखा है जहां पर मध्यान भोजन बनाया जाता है। आखिर ऐसा क्या कारण है जो मध्यान भोजन शासकीय रसोई में न बनाकर निजी आवास पर बनाया जा रहा जो कि नियमो के विरुद्ध है। क्या प्रचार्य ने कभी मध्यान भोजन की गुणवत्ता की जांच की है, भगवान न करे , परन्तु भविष्य में किसी प्रकार की अनहोनी सामने आने पर उसका जिम्मेदार कौन

इनका कहना है

गुणवंत स्व सहायता समूह द्वारा किचन सेड के सामने साफ सफाई की गई है हमने उन्हें पहले भी किचन सेड में भोजन बनाने के लिए नोटिस जारी किया था अगर वह सोमवार से सीएम राइस स्कूल के किचन सेड में भोजन नहीं बनाते हैं तो हम उन पर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे एवं यहां का भोजन दूसरे स्व सहायता समूह को बनाने के आदेश करेंगे ।

बी आर नर्रे

अधिकारी बीआरसी भैंसदेही

गुणवंत स्व सहायता समूह के अध्यक्ष जी ने कहा की हमारे द्वारा किचन सेड के सामने साफ सफाई की गई है ,सोमवार से किचन सेड में भोजन बनाना जायेगा

श्रीमती संजू बघेल अध्यक्ष स्वच्छता समूह

Related posts

26 जुलाई को बड़वाह के सैकड़ों पेंशनर्स भोपाल मे धरने मे शामिल होकर ज्ञापन मे सहयोग करेगे।

Ravi Sahu

निर्माण कार्यो का मूल्यांकन उपयंत्री सचिन वास्केल के बजाय अन्य उपयंत्री से करवाने की रखी मांग ?

Ravi Sahu

विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण,, नगर के अटल बिहारी स्टेडियम से लगाई दौड़

Ravi Sahu

विकासखण्ड भीमपुर की क्लस्टर ग्राम पंचायत पिपरिया में गुरुवार को आयोजित

Ravi Sahu

भाजपा अजा मोर्चा के बैतूल विधान सभा प्रभारी बने विजय गायकवाड़

rameshwarlakshne

शासन की हर योजना का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति को मिले :- राजा ठाकुर

Ravi Sahu

Leave a Comment