Sudarshan Today
अनूपपुर

झोलाछाप डॉ मजूमदार ब्यूटी पार्लर के अंदर संचालित कर रहा था अवैध क्लीनिक अवैध क्लीनिक के बाहर मरीज की मौत

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से गई युवक की जान, परिजन ने लगाया आरोप

मध्यप्रदेश अनूपपुर सुदर्शन टुडे

कोतमा भालूमाडा थाना अंतर्गत पसान नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 8 कुशलाबहरा में निवासरत बबलू की झोलाछाप डॉक्टर मजूमदार के अवैध क्लीनिक के बाहर तड़प कर मौत हो गई। आश्चर्य की बात तो यह है क्लीनिक ब्यूटी पार्लर के अंदर अवैध रूप से संचालित हो रहा था युवक की मौत के बाद डॉ मजूमदार क्लीनिक में ताला लगाकर रफूचक्कर हो चले। वही परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी जिसके बाद पुलिस द्वारा पंचनामा कर क्लीनिक के बाहर से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए कोतमा स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बबलू की मौत का खुलासा हो सकेगा लेकिन परिजनों का आरोप है कि बबलू कई दिनों से बीमार चल रहा था जो कि अपने इलाज के लिए मजूमदार के क्लीनिक में आया हुआ था जहां क्लीनिक में पहुंचकर डॉक्टर से इलाज के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और वही दरवाजे में बबलू ने दम तोड़ दिया। मृतक मरीज के साथ में आए व्यक्ति द्वारा बताया गया कि जब पुलिस द्वारा पंचनामा के दौरान मृतक के कपड़े निकाले गए तो कमर पर सुई लगाने का निशान था और उस पर रुई लगी हुई थी। फिलहाल मामला स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के बीच जांच का केंद्र बना हुआ है।

ब्यूटी पार्लर का बोर्ड लगा कर कर रहा था अवैध क्लीनिक का संचालन

झोलाछाप डॉक्टर मजूमदार द्वारा अपने निवास स्थान पर डायमंड ब्यूटी पार्लर का बोर्ड लगा कर अंदर अवैध रूप से क्लीनिक का संचालन बेखौफ हो कर किया जा रहा था। जहां अक्सर मरीज इलाज करवाने के लिए आया करते थे। वहीं बुधवार की दोपहर बबलू भी झोलाछाप डॉक्टर मजूमदार के पास अपने इलाज के लिए पहुंचा जहां डॉक्टर द्वारा उसका इलाज किया गया और वह क्लीनिक के बाहर ही अपना दम तोड़ दिया जिसके बाद परिजनों और करीबियों ने डॉ मजूमदार के ऊपर गलत इलाज करने का आरोप लगाया है।

अवैध क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग नहीं करती कार्यवाही जमुना कोतमा क्षेत्र में दर्जनों झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इलाज के नाम पर भोले भाले ग्रामीणों को लूटा जा रहा है वही गलत इलाज कर मरीजों की जान जोखिम में डाली जा रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जा रही है। पिछले कुछ समय से लगातार समाचार पत्रों में अवैध क्लिनिको के खिलाफ समाचार प्रकाशन किया जा रहा था फिर भी किसी प्रकार की कार्यवाही स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं कि गया जिसका खामियाजा आज बबलू और उसके परिवार को को भुगतना पड़ा है जहां अवैध झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इलाज से बबलू की मौत युवा अवस्था में ही हो गई ।

नहीं है रजिस्ट्रेशन तो अवैध ही समझो मेरा क्लीनिक घटना के बाद जब मीडिया कर्मी मामले को संज्ञान में लेने पहुंचे तो डॉक्टर के द्वारा रौब झाड़ते हुए कहा कि वर्षों से मैंने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है अब चाहे इसे अवैध समझो या वैद्य मेरा क्लीनिक मेरे घर में संचालित होता था। वही मजूमदार का कहना है कि मेरे द्वारा किसी भी प्रकार का इलाज मरीज का नहीं किया गया है। वहीं परिजनों का आरोप है कि मजूमदार द्वारा बबलू को दवाइयां और इंजेक्शन दी गई थी जिसके कुछ देर बाद उसकी मृत्यु हो गई हालांकि मामला अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है पोस्टमार्टम के लिए शव को कोतमा में ले जाया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मामला पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने आज एक परिवार से उसका बबलू छीन लिया है अगर जल्द ही जिले भर के अवैध क्लीनको पर कार्यवाही नहीं होती तो इसी प्रकार अन्य क्लीनको पर भी किसी ना किसी परिवार का बबलू अवैध झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा छीन लिया जाएगा जिसका जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग होगा।

Related posts

अपने अमूल्य मत के अधिकार का प्रयोग करने भारी संख्या में मतदाता पहुंचे मतदान केन्द्र

Ravi Sahu

Ravi Sahu

क्षेत्र की समस्याओं को लेकर वरिष्ठ पत्रकार बी डी मिश्रा एसईसीएल सीएमडी से किए मुलाकात एसईसीएल के सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने जमुना कोतमा क्षेत्र के विकास के लिए दिया आश्वासन

Ravi Sahu

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत न्यू बॉम्बे ऑटोमोबाइल TVS ने नगर मे निकाला तिरंगा रैली

Ravi Sahu

भागवत कथा सुनने से ही होता है जीव का कल्याण- नीलेश कुमार दुवेदी

Ravi Sahu

बेसहारा और बेजुबान जानवरों का सहारा बन रही – सांची डेकाटे

Ravi Sahu

Leave a Comment