Sudarshan Today
रायसेन

पार्किंग की कमी से रास्तों में फंसे रहे लोग,त्योहार शुरू होते ही बाजारों में बढ़ी भीड़, सड़कें हुईं ठसाठस, रेंगकर चल रहा ट्रैफिक

चंद्रेश जोशी सुदर्शन टुडे रायसेन

नई सड़क, सागर भोपाल तिराहा और रामलीला गेट के सामने रानी बाजार जोड़ और महामाया चौक फव्वारा के के समीप सामने रूक-रूक कर लगा जाम

रायसेन शहर में गणेश चतुर्थी चतुर्थी से त्योहारों की शुरूआत हो गई है, इससे बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। बुधवार और गुरुवार को ऋषि पंचमी पर्व के मौके पर शहर की सड़कें ठसाठस थीं। जिससे रामलीला गेट के सामने और सागर भोपाल तेरा है पाटन देवी छेत्र इंडियन चौराहे महामाया चौक मान इस्तम के सामने मोड़ पर थोड़ी थोड़ी देर पर जाम लगा। ज्यादातर बाजारों में पार्किंग का इंतजाम नहीं है, इसलिए जो जगह गाड़ियों के चलने की थी, वहां खरीदारों ने वाहन पार्क किए, इससे ट्रैफिक अटकता रहा।

पार्किंग की प्लानिंग बेनतीजा…..

रायसेन शहर के बाजारों में वाहन पार्किंग के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन की प्लानिंग कई बार हो चुकी है। हाल में मेन बाजारों में पार्किंग के ठिकाने तय भी हुए हैं, लेकिन उन पर अमल नहीं हुआ है पार्किंग बनी भी है, लेकिन उनमें लोग गाड़ियां खड़ी नहीं कर रहे हैं, इसलिए सड़क पार्किंग बन गई है।

सड़कों पर लगीं दुकानें, वाहनों से ट्रैफिक रुका…..

बाजारों में बुधवार और गुरुवार को सुबह से गणेश प्रतिमाएं और ऋषि पंचमी पर्व की पूजन सामग्री खरीदने वालों की भीड़ थी। नई सड़क,।महामाया चौक गंजबाजार शंकर पार्वती की प्रतिमा बेचने वालों ने सड़क पर पंडाल तानकर दुकानें लगाईं। सुबह से रात तक दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही।लेकिन वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई। बड़ी गणेश भगवान शिव शंकर पार्वती की प्रतिमा खरीदने वाले लोडिंग वाहन साथ ला रहे थे।पार्किंग की जगह नहीं होने से पूरा कारोबार सड़क पर चला। इससे यातायात बाधित होता रहा। ऐसे में भोपाल सागर तिराहे महामाया के फुटपाथ पर दोनों तरफ गणेश प्रतिमाओं का बाजार लगा। यहां भी पार्किंग का इंतजाम नहीं होने से खरीदारों ने सड़क पर ही गाड़ियां पार्क कीं, इसलिए यहां भी ट्रैफिक अटकता रहा।

आने वाले दिनों में भीड़ बढ़ेगी तो बिगड़ेगी स्थिति……

बुधवार गुरुवार से त्योहारों की शुरूआत हो गई। अब बाजारों में भीड़ लगातार बढ़ेगी।इंडियन चौराहे से लेकर गंज बाजार में ग्राहकों की आवाजाही ज्यादा होगी। लेकिन बाजारों में पार्किंग के ठोस इंतजाम नहीं हैं। जो पार्किंग हैं, उन्हें बाजार के कारोबारी, उनका स्टाफ और रहने वालों ने अपनी गाड़ियां पार्क करने के लिeए घेर रखा है।

Related posts

राष्ट्रीय पशुधन मिशन योजना का लाभ लेने की अपील

Ravi Sahu

प्रताड़ित पत्नी ने लगाई गुहार, कई नोटिस के बाद भी नहीं आया पति, प्रकरण दर्ज

asmitakushwaha

बगैर अनुमति के बोर के मालिक द्वारा किसानों के खेतों में बेरोकटोक कर रहा टयूबवेल उत्खनन

asmitakushwaha

घर घर ऑनलाइन की पार्थिव शिवलिंग पूजन अभिषेक

asmitakushwaha

दो दिवसीय श्री चित्रगुप्त पूजन धूमधाम से संपन्न

Ravi Sahu

पिछले दिनों दशहरा मैदान में हुई महिला की हत्या की गुत्थी सुलझी

asmitakushwaha

Leave a Comment