Sudarshan Today
रायसेन

पिछले दिनों दशहरा मैदान में हुई महिला की हत्या की गुत्थी सुलझी

शहर के वार्ड क्रमांक 2 मालीपुरा का रहने वाला है आरोपी शिवा कुशवाह

चंद्रेश जोशी सुदर्शन टुडे रायसेन

रायसेन। पिछले दिनों शहर के दशहरा मैदान में खेत पर काम करने वाली महिला की अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि जसोदा बाई अपने घर के सामने स्नान कर रही थी उसी दौरान मैं पानी पीने के बहाने वहां पहुंचा और जैसे ही मैंने जसोदा बाई के बदन पर गहने देखे मेरी नियत बदल गई और मैंने ईंट मार कर उसकी हत्या कर दी और जेवर गहने नगद लूट कर भाग गया था।

हम बता दें आपके लिए की पुलिस को इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी है। एसपी ने इस घटना की सूचना देने वाले को ₹10000 इनाम देने की घोषणा भी की थी। इस मामले का खुलासा 28 जुलाई को हुआ है। आरोपी शहर के नयापुरा में चोरी करने गया था। यहां से चोरी करने के बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने चोरी करने और महिला की हत्या करना कबूल किया है। पुलिस ने इस बात की जानकारी आज पत्रकार वार्ता में दी है।

जानकारी के अनुसार 28 जून को फरियादी राजेश बैरागी पुत्र जगन्नाथ बैरागी उम्र 20 साल निवासी रंगपुरा इमलिया ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट किया कि मेरी दादी जसोदा भाई राजेंद्र राठौर के खेत पर दशहरा मैदान में रहती थी। जिसकी अज्ञात आरोपी ने हत्या कर दी है और उसके जेवर एवं नकदी ले गए हैं। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अपराध क्रमांक 417/ 22 धारा 302, 394 भा द वि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसी प्रकार 28 जुलाई को फरियादी अनिल पुत्र रामू लाल खरे उम्र 32 साल निवासी वार्ड नंबर 2 मालीपुरा द्वारा थाना कोतवाली रायसेन में रिपोर्ट किया गया कि आज सुबह 11:00 बजे के लगभग जब मैं घर से बाहर था उसी दौरान किसी अज्ञात चोर द्वारा घर में घुसकर 2 जोड़ी चांदी की पायल एवं एक सोने का मंगलसूत्र चोरी कर ले गए। रिपोर्ट पर थाना कोतवाली रायसेन में अपराध क्रमांक 417/ 22 धारा 454, 380 भा द वि का अपराध पंजीबद्ध कर अज्ञात आरोपी की तलाश की गई। घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार सहवाल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा के नेतृत्व में एसडीओपी श्रीमती अदिति सक्सेना थाना प्रभारी आशीष सपरे द्वारा पुलिस टीम गठित कर आरोपी की तलाश की गई। घटनास्थल का निरीक्षण पुलिस महानिरीक्षक नर्मदा पुरम श्रीमती दीपिका सूरी द्वारा भी किया गया था। पुलिस अधीक्षक द्वारा अज्ञात आरोपी की सूचना देने वाले व्यक्ति को ₹10000 इनाम देने की घोषणा की गई थी। मृतिका के परिजनों एवं अन्य साथियों एवं संदिग्धों से लगातार पूछताछ की जा रही थी। टीम द्वारा फरियादी अनिल खरे एवं अन्य साक्ष्यों से मिली सूचना के आधार पर आरोपी शिवा पुत्र हरी सिंह उम्र 20 साल निवासी टेकरी वार्ड क्रमांक 2 मालीपुरा को हिरासत में लेकर उससे मामले के संबंध में पूछताछ की गई। पूछताछ पर आरोपी द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा चोरी की गई मशहूर का पूजा मालवी पिता अशोक मालवीय उम्र 21 साल निवासी वार्ड क्रमांक 5 काली टोल मोहल्ला रायसेन को दिया गया है। पुलिस टीम द्वारा सक्रियता पूर्वक कार्रवाई करते हुए आरोपी पूजा मालवीय उम्र 21 साल निवासी मालीपुरा को गिरफ्तार कर उससे चोरी का स्वरूप का 2 जोड़ी चांदी की पायल एवं एक सोने का सोने का मंगलसूत्र जप्त कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी शिवा कुशवाहा द्वारा दिनांक 28 जून को जसोदा बाई की हत्या एवं लूट की घटना करना भी स्वीकार किया गया है। आरोपी द्वारा बताया गया कि उक्त दिनांक को जसोदा बाई अपने घर के सामने स्नान कर रही थी उसी दौरान पानी पीने के बहाने वहां पहुंचा था। जैसे ही उसने जसोदा बाई के बदन पर गहने देखे उसके नियत बदल गई और उसने जसोदा बाई के सिर में ईंट मारकर हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद घसीट कर मकान के अंदर ले जाकर उसके जेवर उतार लिए तथा बक्सा तोड़कर उसमें रखे ₹45000 निकाल लिए। आरोपी ने उक्त घटना के अपनी महिला मित्र पूजा मालवी को अवगत कराया। जिसने जेवर बेचने में उसकी सहायता की। पुलिस द्वारा आरोपी गणों का पीआर लिया गया है। अंधे कत्ल एवं नकबजनी की घटना का खुलासा करने में थाना प्रभारी कोतवाली आशीष सप्रे, उप निरीक्षक वीरेंद्र सेन, राजाराम यादव, गीता चौधरी, सतीश जालवन, मुकेश चौरसिया, अरविंद पांडे, प्रधान आरक्षक श्याम सिंह, सचिन शर्मा, कृष्णपाल, हरवंश बघेल, संजीव, आरक्षक दुर्गेश, आरक्षक सचिन, महिला आरक्षक श्वेता, महिला आरक्षक निधि की मुख्य भूमिका रही।

Related posts

रानी केकई ने जब राजा दशरथ से राम को 14 वर्ष का बनवास और भरत को मांगा अयोध्या का राज लीला का मंचन देखकर सभी की आंखें भर आईं।

Ravi Sahu

घर घर ऑनलाइन की पार्थिव शिवलिंग पूजन अभिषेक

asmitakushwaha

बौद्ध यूनिवर्सिटी सांची की बिल्डिंग निर्माण में ठेकेदार सचिन सागर कर रहा गड़बड़झाला

asmitakushwaha

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवा इजरी,लोगों को सावधानी की है जरूरत,कोरोना के साथ अब हैपेटाइटस बीमारी का बढ़ सकता है खतरा

Ravi Sahu

वन विभाग ने स्कूली बच्चों को जंगल की सैर कराई:पर्यावरण संरक्षण के लिए किया जागरुक, वन्य प्राणियों की दी जानकारी

Ravi Sahu

जिले में पंच/सरपंच उपनिर्वाचन क्षेत्र सायलेंस जोन घोषित

Ravi Sahu

Leave a Comment