Sudarshan Today
मंडला

हर घर तिरंगा’ अभियान अन्तर्गत 1 अगस्त को साईकिल रैली का आयोजन

मंडला से सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला:- भारत सरकार द्वारा 11 से 17 अगस्त 2022 की अवधि में ‘‘हर घर तिरंगा’’ अभियान का क्रियान्वयन किया जाना है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य देशवासियों में राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता उत्पन्न कर देशभक्ति की भावना जागृत करना तथा अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लगाने के लिए प्रेरित करना है। जिले में कलेक्टर के निर्देशानुसार ‘‘हर घर तिरंगा’’ अभियान के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु 1 अगस्त 2022 को जिला मुख्यालय एवं विकासखण्ड मुख्यालय में साईकिल तिरंगा रैली का आयोजन सुबह 9 बजे किया जायेगा। जिसमें जिला एंव विकासखण्ड मुख्यालय अर्न्तगत संचालित शालाओं के विद्यार्थी, शिक्षक एवं कर्मचारी साईकिल एवं तिरंगा के साथ शामिल होगे। साईकिल रैली हेतु जिला स्तर से डेªस कोड- सफेद, हरा अथवा केसरी रंग निर्धारित किया गया है।

जिला मुख्यालय में न्यूनतम 5000 एवं विकासखण्ड मुख्यालय में न्यूनतम 2500 विद्यार्थी शामिल होगें। साथ ही शाला एंव कॉलेज बैनर के साथ शिक्षक भी रैली में उपस्थित रहेगें। जिला मुख्यालय में साईकिल तिरंगा रैली महात्मा गांधी स्टेडियम से प्रारंभ होकर शहर का भ्रमण करेगी तथा विकासखण्ड मुख्यालय में रैली का रूट चार्ट का निर्धारण विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक द्वारा आपसी समन्वय कर कार्यक्रम को सफल बनायेंगे।

Related posts

सदस्य, पेसा एक्ट एवं एफआरए निगरानी समिति ने ली जिलास्तरीय बैठक

Ravi Sahu

मूंग एवं उड़द उपार्जन के लिए 18 से 28 जुलाई तक होगा पंजीयन

Ravi Sahu

एम पी फार्मासिस्ट एसोसिएशन प्रदेश कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक बांधवगढ़ में संपन्न मंडला से भी फार्मासिस्टो ने की वार्षिक प्रादेशिक बैठक पर शिरकत

Ravi Sahu

मानिकसरा से स्वास्थ्य अधिकार जागरूकता अभियान प्रारम्भ

Ravi Sahu

आप समर्थकों ने दिखाया रुझान प्रत्याशी नामांकन में

Ravi Sahu

ज़िले में स्वीप गतिविधियों के तहत हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

Ravi Sahu

Leave a Comment