Sudarshan Today
मंडला

राजस्व अधिकारियों की बैठक संपन्न

मंडला से सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

 

मंडला:- राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का समय-सीमा में समुचित निराकरण सुनिश्चित करें। आवेदनों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने का प्रयास करें।

श्रीमती सिंह ने कहा कि एसडीएम तथा तहसीलदार सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की दैनिक समीक्षा करें। प्रतिदिन अपने कार्य की शुरूआत सीएम हेल्पलाईन से करें। उन्होंने कहा कि प्रकरणों के निराकरण के लिए राजस्व निरीक्षक तथा पटवारियों के दैनिक लक्ष्य निर्धारित करें। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें। प्रत्येक प्रकरण पर समय में समुचित जवाब प्रस्तुत करें। शिकायत प्राप्त होते ही राजस्व निरीक्षक से जांच कराकर निराकरण की कार्यवाही करें। शिकायत को अगले स्तर पर जाने से रोकें। एल-4 लेवल पर लम्बित शिकायतों के निराकरण के लिए भी प्रयास करें। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि पीएम किसान योजना के तहत ई-केवाईसी का कार्य जल्द पूर्ण कराएं। जो कृषक शेष बचे हैं उन्हें चिन्हित कर ई-केवाईसी के बारे में जानकारी दें। उन्होंने इस संबंध में 1 अगस्त से समितिवार कैम्प लगाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने नक्शों के सत्यापन कार्य के लिए भी समय-सीमा निर्धारित की। बैठक में अपर कलेक्टर मीना मसराम, समस्त एसडीएम, तहसीलदार तथा संबंधित उपस्थित रहे।

Related posts

निर्माण श्रमिकों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के संकल्प के साथ हो रहा योजनाओं का संचालन भवन एवं अन्य संनिर्माण कल्याण मंडल के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने की समीक्षा

Ravi Sahu

सारसडोली में डाक चौपाल सन्देश खुशहाली आयोजित

Ravi Sahu

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के तत्वावधान में मंगल कलशयात्रा का भव्य आयोजन बैंड बाजों के साथ किया गया

Ravi Sahu

विस्थापन और पलायन का समाधान पेश करें प्रत्याशी

Ravi Sahu

शालेय परिवार ने नन्हीं बालिका को दी श्रृद्धांजलि

Ravi Sahu

तेज आवाज में बज रहा डीजे वाहन सहित जब्त

Ravi Sahu

Leave a Comment