Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

*नकली घी और खाद्य तेल का ज़खीरा पकड़ा

 

*सुदर्शन टुडे के लिए खरगोन से शाहिद खान की रिपोर्ट*

 

प्रदेश के खरगोन जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत नकली घी और खाद्य तेल पर जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है। यह कार्यवाही कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, खाद्य आपूर्ति अधिकारी और खाद्य सुरक्षा अधिकारियो के संयुक्त दल ने की। कलेक्टर श्री कुमार इस नकली घी और तेल के व्यापार पर करीब 15 दिनों से रेकी करवा रहे थे। उचित समय देखकर शनिवार को सुबह 5 बजे पूरे दल को तैयार किया और छापामार कार्यवाही की। खरगोन की भीकनगांव तहसील व मुख्यालय से करीब 15 किमी. दूर बमनाला गांव में निसार खान द्वारा नकली घी का कारोबार किया जा रहा था। यहां से लगभग 500 किलो. नकली घी और लगभग 1700 लीटर खाद्य पाया गया है। तेल के गोडाऊन से मधुर, रुचि, दावत, कीर्ति आदि ब्रांड के पाम्पलेट/रैपर्स और पेकिंग करने वाले बोतल या केन के ढक्कन आदि पाए गए। मौके से डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि मिस ब्रांड करके व्यापार किया जा रहा था।

 

*बड़े-बड़े ब्रांड का तेल बनाया था गांव में*

 

छापामार कार्यवाही में मिली सामग्री से पता चलता है कि खाद्य तेल के बड़े-बड़े ब्रांड बमनाला गांव में ही बनाये जाते है। सामग्री में बड़ी मात्रा में विभिन्न आकर और रंग के ढक्कनों के साथ रैपर्स/पाम्पलेट मिले है। ढक्कन इतनी संख्या में मिले है जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि करीब 500 केन पैक की जा सकती है।मौके से ऐसा पता चल रहा है कि गोडाऊन में नकली घी या तेल बनाकर सिर्फ चिपकाने का काम करते थे। कई तरह के केमिकल और गैस चूल्हा आदि सामग्री भी मिली है। समाचार लिखे जाने तक दल तीसरे गोडाऊन के लिए निकल चुका था।

Related posts

डिंडौरी जिले के वनग्रामों को राजस्व ग्रामों में संपरिवर्तन की कार्रवाई प्रारंभ*

Ravi Sahu

मप्र स्थापना दिवस पर निकाली प्रभात फेरी

Ravi Sahu

मप्र के पूर्व कृषि मंत्री रहे विधायक सचिन यादव और पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव ने कन्या पूजन कर प्रारंभ की आस्था यात्रा

Ravi Sahu

त्रिदेवो को प्रशिक्षण देने पहुंचे जिला संगठन प्रभारी जिला अध्यक्ष और विधायक

asmitakushwaha

ईदगाह पर विशेष नमाज अदा कर मनाई ईद मुस्लिम भाइयों ने एक दूसरे को गले मिलकर दी मुबारक बाद

asmitakushwaha

म्याना में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के नेतत्व में निकली अक्षत कलश यात्रा

Ravi Sahu

Leave a Comment