Sudarshan Today
धार

जिला अभिभाषक संघ ने उदयपुर के क्रूर हत्या के आरोपियों को स्पीड ट्रॉयल में चलाते हुए फांसी देने की कि मांग

धार सुदर्शन टुडे

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को टेलरिंग का काम करने वाले कन्हैयालाल नाम के व्यक्ति की क्रूर तरीके से गला काटकर हत्या करने की घटना के बाद देशभर में लोग आक्रोश प्रकट कर रहे हैं। धार जिले में अभिभाषक संघ से लेकर हिन्दू समाज और भगवा परिवार सहित अलग-अलग समुदाय के लोगों ने घटना की निंदा की है और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। बुधवार को धार में राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपे गए। लोगों ने बताया कि इस तरह की घटना पहली मर्तबा एक पोस्ट का मुद्दा बनाकर धार्मिक आधार पर क्रूर तरीके से हत्या करके अंजाम दी गई है। जघन्य तरीके से हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद वर्ग विशेष से जुड़े दो युवकों ने इसका विडियो भी वायरल किया है। लोगों ने इसे हत्या नहीं तालिबानी सोच से देश में आतंक फैलाने की है शुरुआत बताया है।

समान सिविल संहिता, जनसंख्या नियंत्रण कानून त्वरित लागू हो बुधवार को धार जिला अभिभाषक संघ ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन अध्यक्ष कमल दुबे के नेतृत्व में एसडीएम दीपाश्री गुप्ता को सौंपा। संघ के अधिवक्ता अश्विन जोशी ने ज्ञापन का वाचन किया। संघ ने ज्ञापन के माध्यम से जघन्य हत्या की निंदा करते हुए आरोपियों का मुकदमा स्पीड ट्रॉयल में चलाते हुए फांसी देने की मांग की है। इसी के साथ समान सिविल संहिता और जनसंख्या नियंत्रण कानून को शीघ्र लागू करने की मांग की गई है। ज्ञापन में बताया कि तालिबानी सोच को लागू करने के उद्देश्य एवं देश की एकता और अखंडता को खंडित करने के उद्देश्य से इस तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है। एक निर्दोष गरीब वर्ग के कन्हैयालाल नाम के व्यक्ति को क्रूर तरीके से मारा गया है। ज्ञापन सौंपने के दौरान संघ सचिव इंदरसिंह ठाकुर, वरिष्ठ अधिवक्ता विजयसिंह राठौर, सतीश ठाकुर, धीरज दीक्षित, अनिल तिवारी, महेश पांडर, सचिन जैन, देवेन्द्र सोनाने, भगवानदास मालवीय, सोहेल निसार, लीलाधर दांदक सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

भक्त मंडल ने की शोकसभा आयोजित, बर्बर हत्याकांड की निंदा उदयपुर कांड में मौत के घाट उतारे गए दिवंगत कन्हैयालाल को त्रिमूर्ति नगर स्थित सांवरिया सेठ मंदिर में भक्तमंडल ने शोकसभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। भक्त मंडल की महिलाओं ने हत्याकांड की निंदा करते हुए जेहादियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान सरोज सोनी, सोनिया जोशी, मीना अग्रवाल, विजयाराजे सोलंकी, निशा शर्मा, सीमा पाल, श्रीमती मंजू लश्करी, श्रीमती विनिता पंवार, श्रीमती कल्पना शमार्र, श्रीमती गर्ग सहित मंडल के स्वयंप्रकाश सोनी, अशोक मनोहर जोशी, ओमप्रकाश सोलंकी, अश्विन चौहान, महेश शर्मा मौजूद थे।

Related posts

गुरुवार को सुबह खबर प्रकाशित होते ही सड़क के आजू-बाजू की सफाई शुरू हुई

Ravi Sahu

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर 34वीं वाहिनी विसबल धार में शहीद परेड का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

*13 सितंबर 2022 को भोपाल चले और भोपाल भरे आंदोलन की अध्यापकों से की अपील- प्रांताध्यक्ष भरत पटेल* 

Ravi Sahu

धारेश्वर हॉस्पिटल में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न

Ravi Sahu

प्रदेश के मुखिया के भांजे-भांजिया बसे नहीं चलने से आगे की पढ़ाई से हो रहै है वंचित*

Ravi Sahu

सड़कों के गड्ढें भरने के लिए लाखों की सामग्री खरीदी, कहा लगाई इसका रिकार्ड नहीं – सुनील सावंत

Ravi Sahu

Leave a Comment