Sudarshan Today
भैंसदेही

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतदाता केंद्रों से पल-पल की जानकारी जुटाई की कम्युनिकेशन टीम 114 ग्राम पंचायतों में 414 मतदाता केंद्रों पर तैनात रहेगी टीम

संवादाता आनंद राठौर

बड़वाह जनपद पंचायत में 114 ग्राम पंचायतों के लिए 414 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें कम्युनिकेशन सेंटर बड़ी भूमिका निभाएगा इस सेंटर में बैठे कर्मचारी मतदान केंद्रों से पल-पल की जानकारी जुटाएगी और यह जानकारी कंट्रोल रूम तक पहुंचाएंगे टीम के सदस्यों को सोमवार को स्थानीय कृषि उपज मंडी परिसर में आरओ व तहसीलदार शिवराम कनेस एआरओ रंजना पाटीदार ने प्रशिक्षण दिया इस दौरान उन्हें चुनाव आयोग से मिले दिशा निर्देशों की जानकारी दी गई। इसके साथ ही उनके दायित्व के बारे में विस्तार से बताया गया।

अधिकारियों ने कहा कि कम्युनिकेशन टीम कि चुनाव के दौरान बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस दौरान मास्टर ट्रेनर परेश विजय वर्गी, विनायक पाटील, राजेश अटुदे, बीईओ सुदामा सोलंकी, बीआरसी महेश कनासे, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

प्रत्येक केंद्रों पर दो दो कर्मचारी रहेंगे तैनात

कम्युनिकेशन टीम की बड़वा जनपद पंचायत के समस्त ग्राम पंचायतों के मतदान केंद्रों पर दो-दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है जिसमें सेक्टर अधिकारी सुपरवाइजर व र न 1 व 2 मतदान के दिन पूरे समय तैनात रहेगा यह टीम केवल मतदान शुरू होने से अंतिम समय तक एक 1 घंटे में बढ़ते क्रम में जानकारी कंट्रोल रूम तक भेजेगी टीम में करीब 1254 से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कोटवारों को दिए निर्देश

कृषि उपज मंडी परिसर में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन अंतर्गत मतदाता केंद्रों के समस्त कोटवारों की बैठक ली रिटर्निंग अधिकारी शिवराम कनेश सहायक रिटर्निंग अधिकारी रंजना पाटीदार टीआई प्रकाश वास्कले ने निर्देश दिए कि चुनाव में कोटवार प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखें इसके साथ ही असामाजिक तत्वों की जानकारी भी पुलिस को तत्काल भेजें जिससे उनकी किसी भी तरह की गतिविधियों पर लगाम लगाई जा सके उन्होंने कहा कि मतदान को जो लोग प्रभावित कर सकते हैं ऐसे लोगों को फोटो आर्ट चिन्हित कर अधिकारियों के नंबरों पर सूचना देंगे चुनाव में कोटवारों के पास सुरक्षा के लिए लाठी रहेगी वहीं सहयोग के लिए विभिन्न थानों की पुलिस भी सीधे तौर पर उनसे संपर्क में रहेगी इस दौरान प्रवीण श्रीमाली सहित कर्मचारी मौजूद रहे

Related posts

झल्लार– भारतीय जनता पार्टी की बैठक संपन्न

Ravi Sahu

11 माह से आंगनवाड़ी केंद्रों पर नहीं हो रहा टीकाकरण, हितग्राही हो रहे परेशान, वार्ड वासियों ने की मांग

Ravi Sahu

एक और बाल विवाह पर अंकुश लगाने में सफल हुई प्रशासन एवं आवाज की टीम

Ravi Sahu

ग्राम कौड़ी के ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई राशन मिलने की गुहार

Ravi Sahu

तीर्थदर्शन यात्रियों का दल रवाना हुआ

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में आयोजित हुआ विशेष व्याख्यान

Ravi Sahu

Leave a Comment