Sudarshan Today
तलेन

प्रधानमंत्री सड़क योजना मैं स्टीमेट को ताक में रखकर किया जा रहा निर्माण

मुकेश यादव तलेन

तलेन — तलेन से बारवा मार्ग गिन्दोली रोड पर लगभग 8 किलोमीटर प्रधानमंत्री सड़क योजना में लगभग एक करोड़ की लागत से रोड का निर्माण कार्य किया जा रहा है। रोड के निर्माण में 20 एमएम गिट्टी डामर होना था। परंतु ठेकेदार द्वारा अधिकारियों की मिलीभगत से पतली चुरी की परत चढ़ा रहा है। रोड निर्माण में बेश तक सही नहीं बनाया गया। नीचे की जमीन तक दिख रही है।यह रोड पूर्व से बना हुआ था।अच्छी स्थिति में था 1 किलोमीटर का रोड जो खुदाई करके बनाया जा रहा है। उसमें ना पानी का छिड़काव हो रहा है ना ही रोलर से दवाई हो रही है।निर्माण कार्य आनन फानन में किया जा रहा है। गुणवत्ता हीन इस कार्य में लगभग एक करोड़ की राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगी। इस और संबंधित अधिकारियों का ध्यान बिल्कुल भी नहीं है। ठेकेदार मनमर्जी से निर्माण कार्य कर रहा है रोड को देखने अभी तक ना तो इंजीनियर आया ना कोई अधिकारी आया है।प्रतिदिन इस रोड से आवागमन करने वालों का कहना है कि रोड पर पतली परत चढ़ा रहे हैं। सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों को गुणवत्ता ही निर्माण की जानकारी नहीं है। परंतु कोई कहने वाला नहीं है क्योंकि इनका कमीशन इनके पास पहुंच जाता है। इसलिए अभी तक इस रोड को देखने ना तो इंजीनियर आए ना कोई अधिकारी जबकि इससे अच्छा रोड पहले बना हुआ था।

इनका कहना है। अभी मैं ए आर ई को भेज रहा हूं। उसको सही करवाएंगे कम से कम 2 सेंटीमीटर अपनों को चाहिए।अगर इससे कम होगा तो उसको दोबारा कराया जाएगा।

प्रदीप भार्गव प्रधानमंत्री सड़क योजना इंजीनियर,ब्यावरा

Related posts

26 जनवरी को यादव अहीर समाज का सम्मेलन उज्जैन में

Ravi Sahu

ब्रह्म भोजन के साथ ब्रह्मकुमारी दीदियों ने रखा स्नेह मिलन कार्यक्रम

Ravi Sahu

यादव अहीर समाज का विवाह सम्मेलन संपन्न

Ravi Sahu

मुख्य चौराहे पर ब्रेकर नहीं होने से आए दिन हो रही दुर्घटनाएं कांग्रेस के नगर अध्यक्ष दुर्घटना में घायल भोपाल रेफर

Ravi Sahu

चंद्र ग्रहण लगने के पहले सद्गुरु आश्रम पर गुरु के दर्शन करने उमड़ा जनसैलाब 1977 में गुरुदेव ने छोड़ा था। शरीर तब से लगता है 1 दिन मेला

Ravi Sahu

धनतेरस के दिन से ही मां लक्ष्मी का आहार करना शुरू होता है। ब्रम्हाकुमारी लक्ष्मी दीदी

Ravi Sahu

Leave a Comment