Sudarshan Today
मंडला

घुघरी एवं मोहगांव क्षेत्र का कलेक्टर एवं एसपी ने किया दौरा मतदान केन्द्रों एवं निर्वाचन की तैयारियाँ देखी

मंडला से सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह तथा पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने मंगलवार को घुघरी एवं मोहगांव क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने दोनों क्षेत्रों में पुलिस एवं प्रशासन द्वारा की जा रही निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर ने घुघरी के कन्या स्कूल, एकलव्य परिसर तथा उत्कृष्ट विद्यालय में अलग-अलग बनाए जा रहे स्ट्राँग रूम, सामग्री वितरण स्थल तथा मतदानकर्मियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का विस्तृत जायजा लिया। उन्होंने स्ट्राँग रूम की व्यवस्थाएं, सुरक्षा व्यवस्था आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसी प्रकार सामग्री वितरण स्थल में जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि मतदानकर्मियों के लिए पुरूष एवं महिलाओं के अनुसार व्यवस्था बनाएं। उनके लिए पानी, भोजन, अस्थायी शौचालय तथा विश्राम के लिए पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करें। कलेक्टर एवं एसपी ने मोहगांव क्षेत्र के कन्या शिक्षा परिसर में भी निर्वाचन संबंधी सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने परिसर में प्रशिक्षण, मतदानकर्मियों के रूकने, सामग्री वितरण तथा परिवहन से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए।

मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कलेक्टर एवं एसपी ने घुघरी के स्थानीय एवं मोहगांव क्षेत्र के उरी मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केंद्रों में बिजली कनेक्शन अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार केंद्रों में साफ-सफाई, पीने के पानी तथा मतदाताओं के लिए जरूरी इंतजाम करने की बात भी कही। उन्होंने सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक जानकारी अंकित कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने संबंधित अधिकारियों से स्थानीय क्षेत्र में कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

Related posts

परिषद ने बच्चों के साथ मनाई दिवाली

Ravi Sahu

मोहगाँव बाजार क्षेत्र का हटाया गया अवैध अतिक्रमण

Ravi Sahu

न्यू जर्सी प्री स्कूल में दुर्गा महोत्सव का आयोजन

Ravi Sahu

बेटी अभया ने जिले का नाम रोशन किया

Ravi Sahu

हर वर्ग के मतदाता ने उत्साह के साथ किया मतदान

Ravi Sahu

मध्यान्ह भोजन पकाने वाले रसोइया रैगुलर पद की मांग को लेकर फिर कर रहे जन आंदोलन का रुख रसोईयों की ब्लाकवार चिंतन सभा बीजाडांडी से हुई शुरू

Ravi Sahu

Leave a Comment