Sudarshan Today
निवाडी

फर्जी अधिकार पत्र लेकर जनपद पंचायत वार्ड 3 का आवेदन पत्र वापस कराने पहुंचे युवक पर धारा मामला हुआ पंजीबद्ध

रिटर्निंग ऑफिसर व एसडीएम राकेश मरकाम की सूझबूझ से मामला आया सामने कराई गई एफआईआर

जिला ब्यूरो रूपेन्द्र राय

निवाड़ी – त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के दौरान नाम निर्देशन पत्र वापसी के दिन जनपद पंचायत वार्ड क्रमांक 3 की प्रत्याशी श्रीमती जमुना पत्नी देशराज कुशवाहा निवासी चुरारा का फर्जी अधिकार पत्र बनाकर बीकेश राय तनय सुरेश राय निवासी उरदौरा के द्वारा फर्जी तरीके से नाम निर्देशन पत्र वापस कराया जा रहा था। लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम राकेश मरकाम ने सूझबूझ से नाम दर्शन पत्र वापस नहीं हो सका और कूट रचित दस्तावेज बनाए जाने के आरोप में बीकेश राय पर 420, 467, 468 के तहत मामला पंजीबद्ध कर पुलिस द्वारा मामले की विवेचना की जा रही है।
ज्ञातव्य है कि 10 जून को त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के नाम निर्देशन पत्र वापसी किए जा रहे थे उसी दौरान जनपद पंचायत वार्ड क्रमांक 3 की प्रत्याशी श्रीमती जमुना पत्नी देशराज कुशवाहा के नाम से एक फर्जी शपथ पत्र और अधिकार पत्र लेकर वीकेश राय रिटर्निंग ऑफिसर राकेश मरकाम के कार्यालय निवाड़ी पहुंचा। जहां उन्होंने श्रीमती जमुना को अपनी बुआ बताया और उनकी तबीयत खराब होने की बात कही और अधिकार पत्र दिखाकर नाम निर्देशन पत्र वापस करने की बात रिटर्निंग ऑफिसर से कहीं। लेकिन इस बात को रिटर्निंग ऑफिसर राकेश मरकाम ने गंभीरता से लिया और प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों की जांच की। और बीकेश राय से फार्म जमा करने के दौरान दी गई पावती मांगी लेकिन रसीद बीकेश राय के द्वारा नहीं दी गई। और थोड़ी देर में ही वार्ड क्रमांक 3 की प्रत्याशी श्रीमती जमुना कुशवाहा भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत बिल्कुल ठीक है मैं इस लड़के को नहीं जानती हूं ना ही मेरे के द्वारा किसी प्रकार का फार्म वापसी के लिए अधिकार पत्र दिया गया है। तब मामला सामने आया और रिटर्निंग ऑफिसर ने वीकेश राय पर फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने पर थाना कोतवाली प्रभारी को एफ आई आर के निर्देश दे दिए। पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। इस घटना से लोग सावधान हो गए हैं।और चुनाव के दौरान अधिकारी कर्मचारियों सहित प्रत्याशी भी सावधानी बरतने लगे हैं।

Related posts

दिव्य संस्कार हायर सेकेंडरी स्कूल में स्टाफ सहित बच्चों ने समाज को नशा मुक्त करने का लिया संकल्प स्कूली बच्चों ने भी अभिभाषण के माध्यम से नशा से होने वाले दुष्प्रभावों को समझाया

Ravi Sahu

कलेक्टर एवं एसपी ने गढ़कुंडार महोत्सव की तैयारियों का लिया जायजा

Ravi Sahu

विधायक ने अपनी पत्नि के समर्थन में किया जनसम्पर्क, उत्साहित मतदाताओं ने दिया जीत का आशीष

Ravi Sahu

एक बार फिर राष्ट्रीय वर्किंग जर्नलिस्ट ऑर्गेनाइजेशन के जिला अध्यक्ष बने गुड्डू महाराज

Ravi Sahu

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा परेशान करने के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया ज्ञापन

Ravi Sahu

विधायक अनिल जैन की पत्नी निरंजना जैन की जनपद अध्यक्ष पद पर एकतरफा जीत से समर्थकों में खुशी का माहौल

Ravi Sahu

Leave a Comment