Sudarshan Today
भैंसदेही

अपहरण के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला फिरौती देने के बावजूद युवक की हत्या, 6 युवकों को लिया हिरासत में

भैंसदेही/मनीष राठौर

भैंसदेही क्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है चुनावी माहौल के बीच भैंसदेही की शांत फिजा में स्थानीय युवक को आधा दर्जन युवक ने मिलकर पहले तो अपरहण किया फिर फिरौती की रकम पूरी रकम न मिलने की वजह से हत्या कर बैतूल में निजी अस्पताल के सामने फेंक दिया, पुलिस ने गंभीरता से इस मामले को समझते हुए बताया एक युवक को कुछ युवकों ने मिलने के बहाने बुलाया और उसे बंधक बना लिया। परिजनों से एक लाख की फिरौती मांगी। पैसे देने के बावजूद युवक के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी और शव को बैतूल लाकर एक निजी अस्पताल के सामने फेंक दिया। पुलिस ने हत्या के मामले में शामिल पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। आरोपियों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित ने बताया कि भैंसदेही निवासी साजिद नाम के युवक को विक्की नाम के युवक ने गुरूवार की शाम को मिलने के बहाने बुलाया। युवक जैसे ही मिलने गया उसे विक्की और उसके अन्य साथियों ने बंधक बना लिया। युवक को छोडऩे के एवज में एक लाख रूपये की फिरौती की मांग की गई। बंधक बनाने वाले युवकों ने धमकी दी थी कि अगर उन्हें मांगी गई राशि नहीं दी गई तो साजिद की हत्या कर देंगे। इस बात से साजिद के परिजन दहशत में आ गए। युवक की जान बचाने के लिए परिजनों ने 90 हजार रूपये की राशि बंधक बनाने वाले युवकों को दे दी। राशि देने के बावजूद भी आरोपियों ने युवक को नहीं छोड़ा। साजिद को लेकर गए और उसके साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी।

निजी अस्पताल के सामने शव फेंककर गए आरोपी बंधक बनाने वाले आरोपियों ने साजिद के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर शव को लाकर लिंक रोड स्थित एक निजी अस्पताल के सामने फेंक दिया और आरोपी फरार हो गए। युवक के शव को लाकर फेंकने की घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फूटेज में दिख रहा है कि कुछ युवक कार से आए और साजिद के शव को अस्पताल के सामने लाकर फेंक दिया। शव पड़ा होने की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जायजा लिया। मृतक की शिनाख्त साजिद के रूप में की गई। मृतक का जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

हत्या के मामले में 5 युवकों को लिया हिरासत में भैंसदेही एसडीओपी श्री बोहित ने बताया कि साजिद को बंधक बनाकर फिरौती मांगने और हत्या करने वाले पांच युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले ले लिया जिसमें विक्की खान, राजा, शाहरूख, सोनू निवासी भैंसदेही और बैतूल निवासी झागरू को हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए आरोपियों से पुलिस हत्या के मामले में पूछताछ कर रही है। एसडीओपी ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मृतक के परिजनों ने आरोपियों को 90 हजार रूपये की राशि दे दी थी, राशि देने के बावजूद भी युवक की हत्या कर दी गई।

इनका कहना भैसदेही निवासी साजिद नाम के युवक को पांच युवकों ने मिलने के बहाने बुलाया और उसे बंधक बनाकर एक लाख रूपये की फिरौती मांगी, 90 हजार की राशि देने के बावजूद युवक की हत्या कर दी है। अपहरण फिरौती और हत्या मामले में आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

 

शिवचरण बोहित, एसडीओपी, भैंसदेही

Related posts

राष्ट्रीय पोषण माह अंतर्गत स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन किया

manishtathore

पंचायत निर्वाचन : जनपद पंचायत भीमपुर पंच, सरपंच के नाम निर्देशन प्राप्त करने के लिए क्लस्टर स्तर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त

Ravi Sahu

सरपंच के बिना ही आयोजित की जा रही पंचायत में ग्राम सभा

Ravi Sahu

शाहपुर की पहली सरकार युवाओं के कंधों पर रहेगी सवार सबसे कम उम्र की प्रतियाशी निर्दलीय उमीदवार भूमिका भीष्म भोपते

Ravi Sahu

भैंसदेही अस्पताल में कर रहा 4 माह से बाबू गिरी का कार्य नहीं है अधिकारियों के कोई भी आदेश

Ravi Sahu

विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण,, नगर के अटल बिहारी स्टेडियम से लगाई दौड़

Ravi Sahu

Leave a Comment