Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

उम्मीदवारों को आपराधिक प्रकरण का विज्ञापन जारी करना होगा

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ लालू जामलकर खरगोन

 

खरगोन लोकसभा निर्वाचन लड़ रहे अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दल आपराधिक इतिहास के विवरण सर्व साधारण की जानकारी के लिए अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म एवं समाचार पत्रों में प्रकाशित करेंगे। प्रथम प्रकाशन अभ्यर्थिता वापसी दिनांक से 4 दिवस के अन्दर, द्वितीय प्रकाशन नाम वापसी के बाद के पांचवे दिन से आठवें दिन के मध्य और तृतीय प्रकाशन नाम वापसी के नौवें दिन से प्रचार समाप्ति के पूर्व मतदान दिवस के दो दिवस पूर्व तक किया जाना है।
निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार राष्ट्रीय समाचार पत्र जिनकी कम से कम एक संस्करण की संख्या डीएवीपी अथवा ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन के मानक अनुसार न्यूनतम 75 हजार से अधिक हो एवं जिनका एक से अधिक राज्य में सर्कुलेशन हो। इसी प्रकार ऐसे स्थानीय समाचार पत्रों जिनमें संख्या डीएवीपी अथवा ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन के मानक अनुसार न्यूनतम 25 हजार हो, में प्रकाशन की कार्यवाही की जाना है। रिटर्निंग ऑफीसर की हैण्डबुक के एनेक्जर-47 के आपराधिक प्रकरण वाले अभ्यर्थी एवं राजनैतिक अंतर्गत प्रारूप सी-1 से सी-8 तथा प्रारूप सीए का उल्लेख है। माननीय सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्णयों के परिप्रेक्ष्य में निर्वाचन लड़ रहे अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दलों से अपेक्षा की गई है कि आपराधिक इतिहास के विवरण सर्वसाधारण की जानकारी के लिए अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एवं समाचार पत्रों में प्रकाशित की जाए।

Related posts

लाड़ली लक्ष्मी योजना से बेटियों को मिला सम्मान, शिक्षा की राह हुई आसान- जिला पंचायत अध्यक्ष रायसेन में लाड़ली लक्ष्मी योजना की हितग्राही बालिकाओं एवं अभिभावकों के जिला स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न जिले में अब तक 78500 से अधिक बालिकाओं को मिला लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ

Ravi Sahu

*11अक्टूबर को होगा सोनी समाज का युवक युवती परिचय सम्मेलन*

Ravi Sahu

ईसागढ़ में झोलाछाप डॉक्टरों पर कसा शिकंजा

Ravi Sahu

कलेक्टर भव्या मित्तल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को सद्भावना दिवस पर दिलाई प्रतिज्ञा

Ravi Sahu

भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ द्वारा स्थापना दिवस मनाया गया

Ravi Sahu

खरगोन वाणिज्य विषय में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी विषय पर हुआ विशेष व्याख्यान

Ravi Sahu

Leave a Comment