Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

तालाब निर्माण जैसे पुनीत कार्य में सब की भागीदारी हो- जिला पंचायत सीईओ

अमृत सरोवर से 13.16 लाख की लागत से तालाब का निर्माण

ब्यूरो चीफ रानू लोधी की रिर्पोट

शिवपुरी, शासन की मंशा के अनुरुप ऐसे गाँव जहाँ पानी की समस्या रहती हो ऐसे गांवो को चिन्हित कर वहाँ पर अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब का निर्माण किया जाए। इसी क्रम मे आज जनपद पंचायत पिछोर एवं विधानसभा शिवपुरी की ग्राम पंचायत शेरगड के ग्राम शिवराज में करार घाट नाले पर 13.16 लाख रुपए की लागत से अमृत सरोवर के तहत तालाब निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री के निर्देशानुसार शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने हेतु प्राथमिकता के तौर पर स्वीकृत कर कार्य को शुभारंभ कराने के लिए आज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
आज प्रथम दिवस सीईओ जिला पंचायत श्री उमराव मरावी ने लोगों को इस कार्य से जोडने के लिए श्रमदान के लिये प्रेरित किया। श्रमदान करने लोगों का मेला लग गया और लगभग 2 सैकड़ा से अधिक लोगों ने श्रमदान किया। कुछ लोगों ने मशीनरी लगाकर अपना योगदान दिया।
गाँव के लाडले प्रसाद लोधी द्वारा एक जेसीबी, 4 ट्रेक्टर 7 दिवस लगाए जाने में लगभग 50400 रुपए का दान देंगे। देवी सिंह चौहान द्वारा तीन ट्रेक्टर, 50 मजदूर की राशि लगभग 22200 रुपए दान किये। “साथी हाथ बढ़ाना एक अकेला थक जाएगा मिलकर बोझ उठाना” के गाने के साथ शिवराज, शेरगड एवं आसपास से लोग जो तालाब निर्माण कार्य देखने आए थे, सभी ने मानव श्रंखला बनाकर तालाब निर्माण के कार्य में श्रमदान किया।
इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ सहित एसडीएम जे.पी.गुप्ता, कार्यपालन यंत्री पीएचई एल.पी.सिंह सीईओ पुष्पेंद्र व्यास, सहायक यंत्री विनोद चितोडिया एवं जनपद पंचायत पिछोर के सभी उपयंत्रियो सहित पिछोर रिस्पोंस ग्रुप के सदस्यों ने भी श्रमदान कर अपना योगदान दिया। इस मौके पर क्षेत्रिय पत्रकार बंधुओं ने भी अपना योगदान दिया।
सीईओ जिला पंचायत सीईओ मरावी ने बताया की इस तालाब के निर्माण से क्षेत्र के लोगो को सिचाई एवं पीने के पानी की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होने बताया कि इस तालाब की 60 हजार क्यूविक मीटर जल भराव क्षमता रहेगी। उक्त तालाब के निर्माण से क्षेत्र के लोगो में खुशी देखने को मिल रही थी।

Related posts

झिरनिया क्षेत्र से दस शिक्षित बेरोजगारों का चयन हुआ कृषि विस्तार अधिकारी पद हेतु

Ravi Sahu

खरगोन कलेक्टर एवं नगर पालिका सीएमओ अल्पसंख्यक विकास कमेटी द्वारा कलेक्टर का आभार

asmitakushwaha

अमृत सरोवर तालाब निर्माण में ठेकेदारो द्वारा उपलब्ध कराई गई निःशुल्क जेसीबी

asmitakushwaha

जनपद पँचायत राजपुर में अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव में चिट्टी ने बदली हाथों की लकीर

Ravi Sahu

खरगोन लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई

Ravi Sahu

दो दिवसीय अंतर राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में मुस्कान कुशवाह और शिखा कुशवाह ने जीते पदक

Ravi Sahu

Leave a Comment