Sudarshan Today
rajgarh

मां जालपा भवन पर आज उमड़ेगी भक्तों की भीड़,समिति ने व्यवस्थाएं कराई दुरुस्त।

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ़। चैत्र नवरात्रि में मां के भवनों पर भक्तों का तांता मां के हर मंदिर पर दिखाई देता है। जगरातो के साथ ही भंडारे व मेलों का आयोजन भी कई स्थानों पर किया जाता है। जहां राजगढ़ जिले में स्थित मां बिजासन धाम भेंसवा कलाली में लगातार नौ दिनों से सत चंडी यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है जिसका समापन भी आज होना है। ईसी कड़ी में मध्य प्रदेश के साथ ही देश में प्रसिद्ध राजगढ़ का मां जालपा भवन जो कि एक ऊंचे पहाड़ पर मां का दरबार सजा हुआ है भी नवरात्रि के दिनों में जगमग दिखाई दे रहा है। जहां 9 दिन से मां के भक्तों की लगातार पैदल यात्राओं के साथ ही शीश झुकाने वाले भक्त मां के दरबार तक पहुंच रहे हैं वहीं आज नवमी के पावन पर्व पर मां के हजारों भक्त अपनी मनोकामना करने के साथ ही मां जालपा के दरबार में अर्जी लगाते हुए उनका आशीर्वाद लेने मां जालपा भवन पहुंचेंगे। यही कारण है कि जिला प्रशासन के साथ ही समिति द्वारा भक्तों के लिए पीने के पानी के साथ ही आने जाने वाले रास्तों पर पार्किंग आदि की व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई है। वही मंदिर कमेटी द्वारा गर्भ गृह में उचित व्यवस्था की गई है जिससे बड़ी संख्या में एक साथ मां के भक्त मंदिर पहुंचकर मां के दर्शन कर सके।

Related posts

देव गुर्जर सेना ने फूंका महिपालसिंह मकराना का पुतला।

Ravi Sahu

नमो प्रो रात्रि कबड्डी में 52 टीम पहुंची..पहले दिन नरसिंहगढ़, बीनागंज और ब्यापारा टीम जीती।

Ravi Sahu

देर रात एक्सीडेंड में दो की मौके पर मौत,एक फांसी पर झूला,पांच गंभीर घायल।उर्स मेले से लोटते में मोर पीपली जोड पर भिड़ी दो मोटर सायकल, वाहनों के भी परखच्चे उड़े।

Ravi Sahu

विकास यात्रा में पहले दिन ही दिखाई दी कमियां।

Ravi Sahu

वार्ड क्रमांक 2 में बनेगा मुख्यमंत्री संजीवनी क्लिनिक।

Ravi Sahu

संकल्पित होकर देश में भाजपा कर रही काम,सबकी राय से होगा भारत विश्व में सिरमौर!मंत्री पंवार विकसित भारत संकल्प पत्र पर चर्चा के साथ जनता से अभिमत पेटी का किया विमोचन।

Ravi Sahu

Leave a Comment