Sudarshan Today
bhopal

“उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान” भोपाल की ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा ‘शहीद दिवस (पखवाड़ा) स्मरण श्रृंखला’ में ‘स्वच्छता कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता अभियान’ चलाया गया

सपना माली

भोपाल – गतिविधि के संचालन में स्वयंसेवकों द्वारा अपने घर से नज़दीकी मंदिर, मौहल्ले, दुकानों, चौराहों, व बाजारों में जा कर लोगों को आने वाले चुनाव के प्रति जागरूक किया। नवाचार का निर्माण कर गतिविधि को और भी प्रभावशाली बनाने हेतु स्वयंसेवकों द्वारा एक सफेद कपड़े/ शीट में “7 मई 2024 को, मैं मतदान देने अवश्य जाऊंगा/जाऊंगी ” लिख कर स्थान पर मौजूद लोगों के हस्ताक्षर लिए और उनसे वादा लिया कि वह सभी लोकतंत्र के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान प्रदान करेंगे एवं वोट देने अवश्य जाएँगे। गतिविधि में इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा लगभग 300 से ज्यादा लोगों को जागरूक कर उन्हें उनके एक वोट की एहमियत समझाई और बताया गया की मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और अपनी बात रखने का एक जरिया है।

गतिविधि का सफल संचालन डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल (संस्थान संचालक) एवं डॉ. इंदिरा बर्मन (कार्यक्रम अधिकारी, रा.से.यो इकाई) व वरिष्ठ स्वयंसेवकों के नेतृत्व में इकाई के समस्त स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

Related posts

वेब पोर्टल चैनल वेलफेयर एसोसिएशन की मीटिंग में अनेक राज्यों के पत्रकार एवं पदाधिकारी हुए सम्मिलित

Ravi Sahu

योग से जुड़ रहे युवा, नेहरू युवा केंद्र कर रहा जागरूक

asmitakushwaha

कमलनाथ का बेटा बनेगा सांसद,जनता के बच्चे बजायेंगे ढोल,चरायेगे ढोर:-बबला शुक्ला

rameshwarlakshne

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त कर पिपलिया केशव रतनपुर गहन जनसंपर्क किया

Ravi Sahu

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला भोपाल के नवनियुक्त पदाधिकारियों की हुई घोषणा

Ravi Sahu

संजू प्रजापति का जन्मदिन

Ravi Sahu

Leave a Comment